विज्ञापन

डेढ़ महीने से खराब है समर सिबल, पीने के पानी की परेशानी / डेढ़ महीने से खराब है समर सिबल, पीने के पानी की परेशानी

Bhaskar News Network

Dec 08, 2018, 02:56 AM IST

Koria News - ग्राम पंचायत टेंगनी में पेयजल की गंभीर समस्या है, गर्मी के दिनों में गांव में के सभी कुआं सूख जाते हैं। अधिकांश...

Patna News - summer is bad for a month and a half trouble for drinking water
  • comment
ग्राम पंचायत टेंगनी में पेयजल की गंभीर समस्या है, गर्मी के दिनों में गांव में के सभी कुआं सूख जाते हैं।

अधिकांश हैंड पंपों से पानी निकलना बंद हो जाता है। वहीं कुछ हैंडपंप में ही पानी पीने योग्य नहीं रहता। ऐसे में ग्रामिणों को खेत व बाड़ी में बने ट्यूबवेलों से पीने व निस्तार के लिए पानी की व्यवस्था करनी पड़ती है। इस तरह की समस्या को देखते हुए ग्रामीणों व पंचायत प्रतिनिधियों की मांग पर करीब 8 साल पहले पटेल पारा में पानी टंकी का निर्माण कराने के साथ पानी टंकी को भरने के लिए ट्यूबवेल उत्खनन, गांव में पाइप लाइन विस्तार कर नल कनेक्शन एवं कई स्थानों पर सार्वजनिक नल कनेक्शन लगाया गया। उसके बाद ग्रामीणों को अच्छी तरह से पानी मिलना शुरू हो गया लेकिन पेयजल की व्यवस्था अब तक स्थाई नहीं हो सका है। शुरुआत में 6 महीनों तक ग्रामीणों को पीने व निस्तार के लिए अच्छी तरह से पानी मिला। उसके बाद पंचायत प्रतिनिधियों की लापरवाही व समुचित रख रखाव के अभाव में पेयजल आपूर्ति कार्य में गड़बड़ी आ गई, महीने भर में कभी 15 दिन तो कभी 10 दिन ही पानी मिलने लगा इस तरह से फिर से पेयजल व्यवस्था गड़बड़ा गया। इस समय डेढ़ महीनों से ग्रामीणों को पानी टंकी से पेयजल नहीं मिल पा रहा है।

ग्रामीणों के मुताबिक पानी टंकी को भरने के लिए ट्यूबवेल में लगाया गया। सबमरसिबल पंप बार बार खराब हो जाता है इसकी वजह से पेयजल आपूर्ति बंद हो जाती है। इससे लोगों को भी परेशानी हो रही है। इसके बाद भी पंचायत प्रतिनिधि पंप का सुधार कार्य तत्काल नहीं कराते। इस वजह से लंबे समय तक पेयजल आपूर्ति बंद रहती है।

बिजली के फेस पूरे नहीं

इस संबंध में पंचायत सचिव गणेश राजवाड़े ने बताया कि समर सिबल पंप खराब था। 3 दिन पहले पंप को बनवाकर लगा दिया है, लेकिन तीनों फेस बिजली नहीं है। जिसकाे सुधरवाने के लिए बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को सूचना दी है। सुधार होते ही आपूर्ति जल्द से जल्द शुरू कर दी जाएगी।

X
Patna News - summer is bad for a month and a half trouble for drinking water
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन