Hindi News »Chhatisgarh »Kurud» राज्य में चौथी बार भाजपा की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता: चंद्राकर

राज्य में चौथी बार भाजपा की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता: चंद्राकर

पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर की जनसंपर्क यात्रा 19वें दिन ग्राम आलेखुटा, अछोटी, अटंग व गोबरा पहुंची। उन्होंने गांवों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:35 AM IST

पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर की जनसंपर्क यात्रा 19वें दिन ग्राम आलेखुटा, अछोटी, अटंग व गोबरा पहुंची। उन्होंने गांवों में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस जब-जब सत्ता में रही, गांव में उनकी उपलब्धि हमेशा शून्य रही। वे लोग हमेशा अपने स्वार्थ की राजनीति करते थे, इसलिए कोई गांव विकास नहीं कर पाया। वे लोग केवल सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ फर्जी आईडी से फर्जी आरोप लगाते हैं, पर जनता का जो आशीर्वाद भाजपा को मिल रहा है, उससे छत्तीसगढ़ में चौथी बार भी भाजपा की सरकार बनने से कोई ताकत नहीं रोक सकती।

उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ का आदमी अब भूख के कलंक से मुक्त होकर उन्नति कर रहा है और स्वाभिमान की जिंदगी व्यतीत कर रहा है। कुरूद क्षेत्र भी उत्तरोत्तर विकास कर रहा है। अब जरूरत हमें पारा-मोहल्ले की लड़ाई छोड़कर, रंगमंच तथा सामाजिक भवनों की मांगों से ऊपर उठकर स्थायी विकास की ओर आगे बढ़ने की है। इस अवसर पर शिवप्रताप ठाकुर, छत्रपाल बैस, नपं अध्यक्ष रविकांत चंद्राकर, गौकरण साहू, तिलोकजैन, झागेश्वर ध्रुव, मालक राम साहू, निर्मल चंद्राकर, आशा रात्रे, टेकराम साहू, अजय साहू, खूबलाल साहू, टोकेश्वर चंद्राकर समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

अटंग में हाथकरघा प्रशिक्षण केंद्र शुरू

ग्राम पंचायत अटंग में पंचायत मंत्री चंद्राकर ने सक्षम भारती सोशल वेलफेयर सोसायटी डिवीजन कुरुद द्वारा क्षेत्रीय महिलाओं के उत्थान एवं विकास के लिए स्थापित हाथ करघा बुनकर प्रशिक्षण केंद्र का लोकार्पण किया। मंत्री ने महिलाआें से पूरे मन से काम सीखकर आगे बढ़ने का आग्रह करते हुए कहा कि जिले से लेकर ब्लाॅक स्तर पर हाथकरघा को बढ़ावा देने के लिए योजना चलाई जा रही है। महिलाओं को प्रशिक्षण के अलावा मशीन, धागा आदि के लिए हम सहयोग करेंगे। महिलाओं द्वारा बनाया गया कपड़ा भी सरकार की योजना के अनुसार खरीदा जाएगा।

हाथ करघा बुनकर प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ करते मंत्री अजय चंद्राकर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kurud

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×