--Advertisement--

शिक्षा सत्र शुरू होने के बाद भी मूल शाला में नहीं लौटे शिक्षक

दुर्गूकोंदल| ब्लॉक के चार शिक्षाकर्मियों को चारामा ब्लॉक के स्कूलों में अटैच किया गया था। डेढ़ माह पूर्व कलेक्टर...

Dainik Bhaskar

Jun 24, 2018, 02:40 AM IST
दुर्गूकोंदल| ब्लॉक के चार शिक्षाकर्मियों को चारामा ब्लॉक के स्कूलों में अटैच किया गया था। डेढ़ माह पूर्व कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ द्वारा अटैच शिक्षकों को मूल शाला में भेजने का आदेश दिया गया। आदेश होने के बाद भी शिक्षक अब तक अपने मूल शाला में ज्वाइन नहीं किए गए हैं।

दुर्गूकोंदल ब्लॉक के खेमन सिन्हा माध्यमिक शाला कराकी को 8सितम्बर 2016 से हाईस्कूल भोथा चारामा, ममता साहू शिक्षाकर्मी वर्ग 02 माध्यमिक शाला दियागांव को 24 जून 2016 से माध्यमिक शाला लखनपुरी, द्वारिकाप्रसाद यादव शिक्षाकर्मी वर्ग 02 माध्यमिक शाला पचांगी को 23 सितंबर 2016 से माध्यमिक शाला तिरकादंड, और निर्मला धु्रव शिक्षाकर्मी वर्ग 03 प्राथमिक शाला मिंदोड़ा को 11 अप्रैल 2015 से प्राथमिक शाला उकारी में अटैच किया गया है। इन्हें शैक्षणिक व्यवस्था प्रभावित होने की बात कहकर यहां स्थानांतरण किया गया था। लेकिन डेढ़ माह सभी शिक्षकों को मूल शाला में लौटने का आदेश दिया गया था, लेकिन ये शिक्षक अब तक अपने मूल शालाओं में पदस्थ नहीं हुए है। चारामा जनपद पंचायत के सीईओ ने भी इन शिक्षाकर्मियों को भारमुक्त किया था, लेकिन अधिकारियों के आदेश और भारमुक्त करने के बावजूद आदेश के बावजूद वे यथावत पदस्थ हैं। भाजपा मंडल अध्यक्ष देवेंद्र टेकाम कहा ब्लॉक के शिक्षाकर्मियों का चारामा ब्लॉक में अटैच करना अनुचित है। कलेक्टर से चर्चा कर वापस भेजने की मांग की।

अध्यापन कार्य होता है बाधित

बीईओ अनुराग त्रिवेदी ने कहा शिक्षाकर्मियों के चारामा ब्लॉक के स्कूलों में अटैच किए जाने से मूल शालाओं में अध्यापन कार्य बाधित हो रहा है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..