• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Lawan
  • ठेकेदार ने अधूरा छोड़ा सड़क निर्माण का काम, गड्‌ढों में भरा पानी, चलना मुश्किल
--Advertisement--

ठेकेदार ने अधूरा छोड़ा सड़क निर्माण का काम, गड्‌ढों में भरा पानी, चलना मुश्किल

Lawan News - सरखोर से मनीपुर की दूरी 2 किमी और पंडरिया से मनीपुर की दूरी 1 किमी है। इन 3 किमी की सड़क में जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। इन...

Dainik Bhaskar

Jul 29, 2018, 03:00 AM IST
ठेकेदार ने अधूरा छोड़ा सड़क निर्माण का काम, गड्‌ढों में भरा पानी, चलना मुश्किल
सरखोर से मनीपुर की दूरी 2 किमी और पंडरिया से मनीपुर की दूरी 1 किमी है। इन 3 किमी की सड़क में जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों में बारिश का पानी भरने से ग्रामीणों व स्कूली बच्चों का चलना मुश्किल हो गया है। सरखोर के मिडिल स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे के कपड़े कीचड़ में गिरने से गंदे हो रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया सड़क निर्माण का काम अधूरा छोड़ दिया है। इसके कारण ज्यादा परेशानी हो रही है।

मनीपुर जाने के लिए कोई दूसरा मार्ग नहीं से लोग परेशान हैं। महज दो किमी की कीचड़भरी सड़क को पार करने में आधे घंटे तक लग रहे हैं। मनीपुर के ग्रामीणों ने बताया कि इसके अलावा स्कूल जाने का दूसरा रास्ता नहीं है, इसलिए न चाहते हुए भी बच्चों को इसी रास्ते से भेजना पड़ता है। कीचड़ भरा मार्ग होने की वजह से अधिकांश बच्चे बरसात के दिनों में स्कूल जाना पसंद नहीं करते। लम्बे समय से पक्की सड़क की मांग कर रहे, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। पंडरिया से मनीपुर की दूरी डेढ़ किमी है। इस मार्ग पर सड़क बनाने की स्वीकृति शासन से मिल चुकी थी। इसका ठेका भी दिया जा चुका था, लेकिन ठेकेदार द्वारा आधे किमी पर मुरुम बिछाकर आधे-अधूरे ही काम छोड़ दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया मनीपुर गांव में पटेल परिवार ज्यादा रहते हैं, जो अधिकांशतः सब्जी बेचने का काम करते हैं। सब्जी बेचने वालों की बाइक व साइकिल कीचड़ भरी सड़क में फंस जाती है। इसकी वजह से लोगों परेशानी उठानी पड़ती है।

कीचड़ से सराबोर सड़क पर राहगीर को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं्।

बरसात के फिर से निकाला जाएगा टेंडर

इस मामले में ग्राम पंचायत सरखोर के सरपंच प्रतिनिधि मोहन बंजारे ने बताया कि सरखोर से मनीपुर तक सड़क प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बननी है। इसका टेंडर भी हो गया था, लेकिन ठेकेदार ने अधूरा काम करके छोड़ दिया है। संबंधित विभाग ने बरसात के बाद फिर से टेंडर निकालने की बात कही है।

X
ठेकेदार ने अधूरा छोड़ा सड़क निर्माण का काम, गड्‌ढों में भरा पानी, चलना मुश्किल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..