• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Lawan
  • अहिल्दा के वार्ड 8 और 9 की गलियों में भरा पानी, ग्रामीण बोले-नाली बनवाओ
--Advertisement--

अहिल्दा के वार्ड 8 और 9 की गलियों में भरा पानी, ग्रामीण बोले-नाली बनवाओ

ग्राम पंचायत अहिल्दा में वार्ड 8 व 9 में इन दिनों सड़क के बीच में घुटने भर पानी होने से लोगों को आने-जाने में काफी...

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 03:05 AM IST
अहिल्दा के वार्ड 8 और 9 की गलियों में भरा पानी, ग्रामीण बोले-नाली बनवाओ
ग्राम पंचायत अहिल्दा में वार्ड 8 व 9 में इन दिनों सड़क के बीच में घुटने भर पानी होने से लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। गली के दोनों आरे नाली नहीं होने से बरसात का पानी गलियों में भर जा रहा है। जिससे लोगों को आवागमन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों को आने-जाने की समस्या को देखते हुए गांव के ही उपेन्द्र कुमार, राजेन्द्र बांधे, रोहित सहित वार्डवासियों ने वार्ड के दोनों किनारे नाली बनाने की मांग को लेकर ग्राम पंचायत सचिव राजेश साहू को आवेदन सौंपा है। आवेदन में बताया गया कि बरसात के पूरे चार माह तक बरसात का पानी भरा रहता है। गंदा पानी जाम होने की वजह से मच्छर भी अधिक पनप रहे हैं। जिससे मलेरिया, डेंगू, जैसे गंभीर बीमारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है।

लवन. बारिश का पानी गलियों में भरने से लोगों को आवागमन में होती है परेशानी।

स्कूली बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी

जनपद पंचायत बलौदाबाजार के अन्तर्गत आने वाले ग्राम पंचायत अहिल्दा में 20 वार्ड हैं जहां की आबादी लगभग 8 हजार है। जहां अधिकांश वार्ड में गलियों की हालत तो ठीक है लेकिन कुछ वार्ड ऐसे है जहां की स्थिति बद से बदतर है। वार्ड 8 व 9 में बरसात का पानी जाम हो जाने के कारण स्कूली छात्र-छात्राओं को स्कूल आने-जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है। वार्डवासी नाली की कमी से काफी परेशान है। कच्ची सड़कों पर बरसात का भर रहा है और घरों के आसपास गंदगी फैल रही हैं। नाली के अभाव में अहिल्दा की अधिकांश गलियों में बरसात का पानी भरा रहता है। जिससे लोगों को चलने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

निकासी के लिए खुदाई की जा रही बारिश के बाद बनेगी नाली: सचिव

ग्राम पंचायत अहिल्दा के सचिव राजेश साहू ने बताया कि पानी निकासी के लिए नाली की खुदाई की जा रही है। बरसात के बाद किसी भी मद से स्वीकृति मिलती है, तब नाली निर्माण कराई जाएगी।

X
अहिल्दा के वार्ड 8 और 9 की गलियों में भरा पानी, ग्रामीण बोले-नाली बनवाओ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..