--Advertisement--

विशेष पूजा के साथ हुआ भोग भंडारे का आयोजन

Mahasamund News - हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर शनिवार को नगर सहित आसपास के मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना की गई। जिसके बाद जगह-जगह भोग...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:40 AM IST
विशेष पूजा के साथ हुआ भोग भंडारे का आयोजन
हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर शनिवार को नगर सहित आसपास के मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना की गई। जिसके बाद जगह-जगह भोग भंडारे का भी आयोजन किया गया। इस दौरान भक्तों ने बढ़-चढ़कर पूजा अर्चना और भंडारे में शामिल हुए।

शहर के कचहरी चौक स्थित सिद्ध श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर, कांग्रेस चौक हनुमान मंदिर, चांडक पेट्रोल पंप स्थित, बस स्टैंड, बरोंडा चौक के अलावा शहर के बाहर स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर सहित कई मंदिरों में समिति के पदाधिकारियों सदस्यों के अलावा अन्य संगठनों द्वारा भोग भंडारे का आयोजित किए गए। शनिवार को सुबह संकट मोचन श्रीहनुमान की विशेष पूजा-अर्चना की गई। सुबह से ही मंदिरों में भगवान हनुमान की पूजा-अर्चना के लिए भक्तों का तांता लगा रहा। लोग बड़ी संख्या में मंदिर पहुंचकर हनुमत पूजन में जुटे रहे। मंदिर में लोगों को प्रसाद वितरण भी हुआ। उल्लेखनीय है हनुमान जन्मोत्सव की तैयारियों में विभिन्न समितियों के लोग रामनवमी से ही तैयारियां में जुटे हुए थे।

खरोरा में हुआ अखंड रामायण सम्मेलन: महासमुंद|खरोरा में पांच दिवसीय अखंड रामायण सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें 54 मंडलियों ने हिस्सा लिया। शुक्रवार को इस सम्मेलन का समापन हुआ। इस दौरान बजरंग मानस मंडली और गायत्री मानस मंडली ने खरोरा में भगवान राम की शोभायात्रा निकाली।

हनुमान जन्मोत्सव

सुबह से ही मंिदरों में भक्तों ने की बढ़-चढ़कर पूजा अर्चना और भंडारे में शामिल हुए

हनुमान मंदिर में आयोजित भोग भंडारा में प्रसाद ग्रहण करते श्रध्दालु।

दिनभर चली पूजा

पिथौरा| नगर में हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई। सुबह से ही मंदिरों में दर्शनार्थियों की भारी भीड़ रही। भोग- भंडारा का दौर दिनभर चलती रही। जिससे नगर और क्षेत्र का माहौल धर्ममय हो गया। सुबह से ही पूजा अर्चना का दौर शुरू हुआ जो कि देर रात तक चलता रहा। अस्पताल परिसर में स्थित हनुमान मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ प्राण-प्रतिष्ठा की गई। वहीं जनपद परिसर स्थित हनुमान मंदिर, बाजार चौक मंदिर, पुराना कालेज के पास मंदिर, लहरौद पड़ाव मंदिर, कृषि उपज मंडी मंदिर परिसर में आम भंडारा का आयोजन किया गया।

X
विशेष पूजा के साथ हुआ भोग भंडारे का आयोजन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..