Hindi News »Chhatisgarh »Mahasamund» जलसंकट बढ़ा, सरपंच ने चालू नलकूप करवाया बंद

जलसंकट बढ़ा, सरपंच ने चालू नलकूप करवाया बंद

महासमुंद| भलेसर गांव के आश्रित ग्राम नयापारा में तालाब सूख जाने के कारण ग्रामीण जलसंकट झेल रहे हैं वहीं पंचायत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:40 AM IST

महासमुंद| भलेसर गांव के आश्रित ग्राम नयापारा में तालाब सूख जाने के कारण ग्रामीण जलसंकट झेल रहे हैं वहीं पंचायत द्वारा वर्षों से चालू नलकूप को बंद कर दिए जाने से ग्रामीणों में खासी नाराजगी है। वहीं भलेसर में बोर पंप हमेशा चालू रहने के कारण गलियों में पानी का लगातार बहाव बना रहता है। ग्रामीणों का आरोप है कि नाली नहीं होने के कारण यहां पानी बहता रहता है।

पानी की समस्या से जूझ रही महिलाएं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से खासी नाराज हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जिस मोहल्ले में सरपंच रहते हैं वहां तो सभी मूलभूत सुविधाएं दुरुस्त हैं लेकिन नयापारा मोहल्ले के लोगों की परेशानी से कई बार अवगत कराने के बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पानी की कमी के कारण यहां के ग्रामीणों को खुले में शौच जाना पड़ रहा है।

वहीं भलेसर गांव में नालियां नहीं होने के कारण भी परेशानी बनी हुई है। यहां के ग्रामीण अनुज सिंहा, दिनेश सिंहा, विरेंद्र सिंहा, देवेंद्र ताण्डेकर ने बताया है कि घरों में शौचालय तो हैं लेकिन गंदा पानी के निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण भी उन्हें खुले में शौच करने जाना पड़ता है। सरपंच खिलावन साहू ने कहा कि कुछ शिकायती प्रवृत्ति के लोगों द्वारा जबरन शिकायत की जा रही है। कुछ दिनों से खराब पड़ा था, जिसे सुधार करने और आसपास को सुरक्षित किया गया है। नाली के पानी की निकासी भी जल्द ही दूर कराने का प्रयास जारी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mahasamund

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×