--Advertisement--

हाजिरी 75% नहीं, प्रवेश पत्र निरस्त, विधायक से गुहार

Mahasamund News - महासमुंद. विधायक कार्यालय में पहुंचे डीईओ एवं छात्राएं। महासमुंद| आशीबाई गोलछा शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 03:00 AM IST
हाजिरी 75% नहीं, प्रवेश पत्र निरस्त, विधायक से गुहार
महासमुंद. विधायक कार्यालय में पहुंचे डीईओ एवं छात्राएं।

महासमुंद| आशीबाई गोलछा शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला में कक्षा 10वीं की नियमित 34 छात्राएं 75 प्रतिशत उपस्थित नहीं होने के कारण बोर्ड परीक्षा से वंचित होने जा रही हैं। इन छात्राओं को परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र नहीं दिया गया है। छात्राएं परीक्षा में शामिल होने के लिए गुरुवार को विधायक एवं कलेक्टर से मिली। 5 मार्च से परीक्षाएं प्रारंभ हो रहीं है। नतीजतन परीक्षा से वंचित होने व एक साल की पढ़ाई बेकार होने का भय इन छात्राओं सता रहा है। प्रवेश पत्र नहीं मिलने से यह छात्राएं रो-पड़ीं।

बोर्ड को पत्र लिकर मार्गदर्शन मांग ले : जिला शिक्षा अधिकारी बीएल कुर्रे का कहना कि मैंने पालकों के आग्रह पर प्राचार्य से कहा है कि बोर्ड को पत्र लिखकर मार्गदर्शन मांग लें एवं टेलीफोनिक चर्चा भी कर लें।

बोर्ड के निर्देशों का पालन किया है

प्राचार्य डॉ साधना कसार से मुलाकात कर छात्राओं का साल बर्बाद होने से बचाने की अपील की। जिस पर प्राचार्य ने बताया कि बोर्ड कार्यालय से मिले निर्देशों का उन्होंने पालन किया है। 1 अप्रैल से 31 जनवरी तक की उपस्थिति मांगी गई। इस दौरान 198 दिन स्कूल लगे हैं, जिसके अनुसार उपस्थिति रजिस्टर से प्रत्येक विद्यार्थी की उपस्थिति निकाली गई और 75 फीसदी से कम उपस्थिति वाले विद्यार्थियों की जानकारी बोर्ड को दी गई। जिस पर बोर्ड ने इनका प्रवेश पत्र निरस्त कर दिया है। स्कूल में दसवीं कक्षा में 202 विद्यार्थी हैं जिनमें से 34 का प्रवेश पत्र निरस्त है। छात्र नेताओं व पालकों की अपील पर प्राचार्य ने खुद को असहाय बताया और शिक्षा अधिकारी व बोर्ड पदाधिकारियों से समाधान निकालने की बात कही।

X
हाजिरी 75% नहीं, प्रवेश पत्र निरस्त, विधायक से गुहार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..