Hindi News »Chhatisgarh »Mahasamund» 9 पेट्रोलिंग पार्टियां करेंगी गश्त, 22 प्वाइंट्स पर तैनात रहेगी पुलिस

9 पेट्रोलिंग पार्टियां करेंगी गश्त, 22 प्वाइंट्स पर तैनात रहेगी पुलिस

होली पर्व शांतिपूर्ण मनाने मंगलवार को शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता एसडीएम प्रेमप्रकाश शर्मा ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 03:15 AM IST

होली पर्व शांतिपूर्ण मनाने मंगलवार को शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता एसडीएम प्रेमप्रकाश शर्मा ने करते हुए सौहार्दपूर्ण ढंग से होली का त्योहार मानने की अपील की गई। बैठक के दौरान उपस्थित नागरिकों और जनप्रतिनिधियों से सुझाव मांगे गए जिसके बाद प्रशासन ने लोगों से हरे-भरे पेड़ों को होलिका में नही डालने, बिजली तार के नीचे होली नही जलाने और डामर सड़कों की बजाय सड़कों के किनारे होली जलाने निर्देशित किया।

होली के मौके पर इस बार भी हुड़दंगियों पर पुलिस की कड़ी निगाह होगी। इसके लिए जिले में पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय ध्रुव, एसडीओपी विनोद मिंज से जानकारी मिली है कि नगर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में गश्त के लिए 9 पेट्रोलिंग पार्टी तैनात रहेगी। प्रत्येक में एक निरीक्षक, एक प्रधान आरक्षक व चार आरक्षक मौजूद रहेंगे।

इसी तरह नगर में विभिन्न चौक-चौराहों को में ऐसे 22 प्वाइंट तय किए गए हैं जहां 3-3 जवान होलिका दहन की रात से तैनात रहेंगे।

चौकसी

शांति समिति की बैठक में सुरक्षित होली मनाने के लिए नागरिकों ने दिए सुझाव, बिजली के तार के नीचे नहीं जालाई जाएगी होलिका

कंट्रोल रूम में आयोजित बैठक में ये रहे मौजूद

कंट्रोल रूम में सोमवार शाम हुई शांति समिति की बैठक में नगर पालिका उपाध्यक्ष टर पूजा बंसल, एसडीओपी विनोद मिंज, सीएमएचओ डाॅ. एसबी मंगलूरकर, कोतवाली थाना प्रभारी एसएस ठाकुर, यातायात प्रभारी संदीप टण्डन, सहायक अभियंता बीआर साहू, नपा जल प्रभारी विजय श्रीवास्तव, दाउलाल चन्द्राकर, प्रशांत श्रीवास्त्व, गोविन्द राम साहू, पंकज साहू, टोमन सिह कागजी, अवनीश वाणी, खिलावन बघेल, जितेंद्र साहू, विक्रम ठाकुर, राजू साहू, शंभू साहू, मोहन मदनकर, अमन चन्द्राकर, हैदर खान उपस्थित रहे।

यहां पुलिस दल गठित

शहर के अयोध्या नगर, नयापारा, इमलीभाठा के लिए एक पार्टी, बेमचा के लिए एक पेट्रोलिंग पार्टी, बीटीआई रोड, बरोंडा चौक, पुराना मलेरिया ऑफिस, मौहारीभाठा के लिए एक पेट्रोलिंग पार्टी, कुर्मीपारा, सराफा बाजार, त्रिमूति कॉलोनी, पुराना रावणभाठा, शंकरनगर के लिए एक पेट्रोलिंग पार्टी, नयारावण भाठा, कुम्हारपारा, सुभाष नगर के लिए एक पेट्रोलिंग पार्टी, गंजपारा, क्लब पारा,केएन आइल मिल, पुराना मछली बार क्षेत्र के लिए एक पेट्रोलिंग पार्टी, रेलवे स्टेशन रोड, छिपिया पारा, लालदाढ़ी पारा के लिए एक पेट्रोलिंग पार्टी नजर रखेगी।

इन स्थानों पर रहेगी तैनाती

होली पर्व पर शांति बनाए रखने के लिए पुलिस की आेर से कॉलेज चौक, स्वामी चौक, बसस्टेंड, अंबेडकर चौक, स्वामी चौक ,बरोंडा चौक, नयापारा गुलशन चोक, दुर्गा चौक नयापारा, वृदांवन स्कूल के पास, महामाया मंदिर, गुडरू पारा दुर्गा चौक, गांधी चौक, कुम्हारपारा चंडी मंदिर, नायारावण भाठा, इमली भाठा,एकता चौक, नयापारा संतोषी मंदिर, बेमचा, बिरकोनी, सुभाष नगर चर्च के पास पास,घोड़ारी चौक, रेलवे स्टेशन सहित क्षेत्रों में पुलिस 01मार्च की दोपहर से 02मार्च रात्रि तक लगातार तैनाती और पेट्रोलिंग होगी।

...ऐसा बिलकुल न करें

पुलिस और यातायात प्रभारी ने जबरन किसी व्यक्ति पर रंग गुलाल लगाने, नशे की हालत में वाहन चलाने, दुपहिया में तीन सवारी बैठे पाए जाने, तेज आवाज एवं फटाका फूटने की आवाज वाले वाहन चलाते हुए पाये जाने पर वाहन जब्त कर चालक के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की बात कही। साथ ही लोगों से अश्लील गाली-गलौज नही करने, पेन्ट, वारनिश, कीचड़ और मुखौटा लगाकर न निकलने सहित पर्व में आपसी भाई चारा बरकरार रखने की समझाईश दी। पुलिस के अलावा नायब तहसीलदार सहित प्रशासनिक अमला भी हालात पर नजर रखने लगातार भ्रमण करेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Mahasamund News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 9 पेट्रोलिंग पार्टियां करेंगी गश्त, 22 प्वाइंट्स पर तैनात रहेगी पुलिस
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Mahasamund

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×