• Home
  • Chhattisgarh News
  • Mahasamund News
  • जो मेरी नहीं, वो किसी और की नहीं...चिल्लाते हुए युवती पर किया हमला
--Advertisement--

जो मेरी नहीं, वो किसी और की नहीं...चिल्लाते हुए युवती पर किया हमला

एकतरफा चाहत में युवक ने बार-बार युवती से अपने प्यार का इजहार किया, लेकिन युवती हर बार युवक को इंकार करती रही। बुधवार...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:15 AM IST
एकतरफा चाहत में युवक ने बार-बार युवती से अपने प्यार का इजहार किया, लेकिन युवती हर बार युवक को इंकार करती रही। बुधवार को युवक ने फिर से युवती को प्यार का इजहार किया। युवती के मना करने पर युवक ने उससे कहा कि जो मेरा न हुआ, वो किसी और का नहीं हो सकता।

लड़की कुछ समझ पाती, इससे पहले ही युवक ने युवती को चाकू गोद डाला। इसके बाद युवक ने उसी चाकू से खुद पर भी वार किया और कीटनाशक पी लिया। मामला सिंघोड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम पैकिन का है, जहां युवती की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं युवक की स्थिति गंभीर है। बुधवार को ग्राम पैकिन निवासी आरती साहू रोज की तरह अपने छोटे भाई के लिए टिफिन छोड़ने स्कूल गई थी। वापस लौटने के दौरान सुनसान गली में ग्राम रूड़ा निवासी जीवर्धन साहू ने युवती का रास्ता रोका और अपनी ओर खींचते हुए बात करने की कोशिश की। आरती ने इसका विरोध किया तो जीवर्धन ने घर में इस्तेमाल किए जाने वाले चाकू से आरती के पेट, गला, गाल पर कई हमले किए। हमले से आरती वहीं गिर गई। इसके बाद जीवर्धन ने जहर का सेवन किया और खुद पर भी चाकू से हमला किया। तब तक मौके पर अन्य ग्रामीण पहुंच चुके थे। ग्रामीणों को देख जीवर्धन वहां से भागने लगा, लेकिन तब तक जहर का असर शुरू हो गया था और वो कुछ दूर में बेहोश होकर गिर गया।

पहले ही हो चुकी थी युवती की मौत

घटना की सूचना मिलते ही परिजन आरती को लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। चिकित्सकों ने बताया कि शरीर से अधिक मात्रा में खून बहने के कारण आरती की मौत पहले ही हो चुकी थी। चिकित्सकों ने पीएम के पश्चात युवती का शव परिजनों को सौंप दिया है। उधर, युवक को भी 108 की मदद से तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

युवक के जेब से खत बरामद किया गया

पुलिस ने जब युवक की तलाशी ली तो उसके जेब से एक खत बरामद हुआ है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार खत में एक तरफा प्यार का जिक्र है। युवक ने लिखा है कि पूर्व में युवती उससे बात करती थी, लेकिन उसने बात करना बंद कर दिया है। इसके बाद उसने आरती की हत्या करने की सोची।

पहले रह चुके हैं सहपाठी

जानकारी मिली है कि दोनों पैकिन स्कूल में सहपाठी थे। काॅलेज आने के बाद भी युवक एकतरफा प्रेम का शिकार था और लगातार युवती को अपने प्रेम का इजहार करता था, लेकिन युवती हर बार इसका विरोध करती थी, बावजूद युवक पीछे पड़ा हुआ था। बताया जा रहा है कि युवक द्वारा आए दिन युवती से बातचीत करने की कोशिश करने के साथ मर जाने की धमकी भी देता रहता था। मृतिका एमकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा थी, जबकि आरोपी युवक बीएससी फाइनल में है। एसडीओपी सराईपाली राजीव शर्मा ने कहा कि युवक ने हत्या के नीयत से युवती पर चाकू से वार किया। युवक के जेब से मिले खत में भी इस बात की पुष्टि हुई है। आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।