--Advertisement--

12वीं के विद्यार्थियों को दी गई विदाई

Mahasamund News - महासमुंद| अहिल्या बाई त्रेतानाथ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कमरौद में मंगलवार को कक्षा बारहवीं के विद्यार्थियों...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:15 AM IST
12वीं के विद्यार्थियों को दी गई विदाई
महासमुंद| अहिल्या बाई त्रेतानाथ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कमरौद में मंगलवार को कक्षा बारहवीं के विद्यार्थियों का विदाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि कमरौद के सरपंच सुरेश कुमार सहिस उपस्थित थे। उन्होंने बच्चों को आगामी बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होने की शुभकामनाएं दी।

विशिष्ट अतिथि मोहन कुलदीप ने कक्षा 10वीं एवं 12वीं के बच्चों को मंच पर बुलाकर उनकी तैयारी की जानकारी लेकर उन्हें अवगत कराया कि इस विद्यालय की परंपरा रही है कि जो विद्यार्थी मेरिट में उत्तीर्ण होता है, उन्हें सम्मानित किया जाता है। सभी सम्मान पाने के लिए कड़ी मेहनत करें।

विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया: विदाई कार्यक्रम को रोचक तथा यादगार बनाने के लिए कक्षा बारहवीं के विद्यार्थियों के बीच विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पर्ची के माध्यम से गीत, कविता, चुटकुले, फिल्मी संवाद, जानवरों का नकल करना आदि मजेदार रहा। बच्चों ने मंच के माध्यम से अपने स्कूली जीवन का सुखद अनुभव बांटा। साथ ही स्कूल छोड़ने से छात्र-छात्राओं, शिक्षकों से बिछड़ने से मायूस भी दिखे।

तनावमुक्त होकर तैयारी में जुटे रहे विद्यार्थी: कार्यक्रम में अध्यक्षता कर रहे संस्था के प्राचार्य थानसिंग ठाकुर ने बच्चों को परीक्षा के क्षण तनावमुक्त होकर सूझ बूझ के साथ तैयारी करने व उचित सफलता प्राप्त करने की तरीके सुझाए। उन्होंने कुछ दिन पूर्व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बच्चों से भय व तनाव मुक्त परीक्षा की तैयारी के संबंध में की गई संवाद को याद दिलाया। कार्यक्रम में कृष्णकुमार नारंग, पुरुषोत्तम पटेल, आनंद साहू तथा शिक्षकगण खेमसिंग ध्रुव, मोहन साहू ,शिव कुमार धीवर, संजय कुमार ध्रुव, लेखराम पटेल,चिंता राम ठाकुर, सीमा शाहिद, तारिणी दीवान, मीनाक्षी चंद्राकर, ममता साहू, पूर्णिमा साहू, टिकेश्वरी दीवान तथा बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

महासमुंद| कमरौद स्कूल में विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

X
12वीं के विद्यार्थियों को दी गई विदाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..