Hindi News »Chhatisgarh »Mahasamund» नपाध्यक्ष ने जांची बच्चों की शिक्षा गुणवत्ता बकमा स्कूल का किया निरीक्षण

नपाध्यक्ष ने जांची बच्चों की शिक्षा गुणवत्ता बकमा स्कूल का किया निरीक्षण

नपाध्यक्ष ने जांची बच्चों की शिक्षा गुणवत्ता बकमा स्कूल का किया निरीक्षण भास्कर न्यूज|महासमुंद डॉ एपीजे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 03:40 AM IST

नपाध्यक्ष ने जांची बच्चों की शिक्षा गुणवत्ता बकमा स्कूल का किया निरीक्षण

भास्कर न्यूज|महासमुंद

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम शिक्षा गुणवत्ता अभियान के तहत नगर पालिका अध्यक्ष पवन पटेल ने ग्राम बकमा के शासकीय प्राथमिक शाला पहुंच कर शैक्षणिक गुणवत्ता का आंकलन किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को सीखने और समझने के गुर बताए। शिक्षकों से भी कई सवाल किए। स्कूलों में बच्चों से उनकी शैक्षणिक गुणवत्ता की परख की। नपाध्यक्ष पटेल ने शिक्षकों से कहा कि बच्चों की क्षमता का आकलन कर अध्यापन कार्य कराएं।

उन्होंने प्रत्येक बच्चों की सीखने एवं समझने की क्षमता अलग-अगल होती है। शिक्षकों को प्रत्येक बच्चों के सीखने और समझने की क्षमता का पृथक-पृथक आंकलन कर उन्हें पाठ्यवस्तु की जानकारी देनी चाहिए। पटेल ने शिक्षकों से निर्धारित विषय की पढ़ाई प्रतिदिन नियमित रुप से करने का निर्देश दिया। नपाध्यक्ष पटेल ने बच्चों से हिन्दी, अंग्रेजी, गणित सहित अन्य विषय के साथ ही सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछे। इसके अलावा नपाध्यक्ष पटेल ने शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं को विद्यालय परिसर साफ सुथरा रखने कहा। इस दौरान शाला के अर्जुन गिरी गोस्वामी, सरस्वती चंद्राकर, यशोदा ध्रुव उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mahasamund

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×