Hindi News »Chhattisgarh News »Mahasamund News» मुख्यालय में जारी आंदोलन के समर्थन में उतरे किसान, मांग पूरी कराने धरना

मुख्यालय में जारी आंदोलन के समर्थन में उतरे किसान, मांग पूरी कराने धरना

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 03:50 AM IST

पटवारी कार्यालय के पास जारी किसान सत्याग्रह के पांचवें दिन जिले सहित प्रदेश के अन्य जिले के किसानों का भी समर्थन...
पटवारी कार्यालय के पास जारी किसान सत्याग्रह के पांचवें दिन जिले सहित प्रदेश के अन्य जिले के किसानों का भी समर्थन मिल रहा है। शासन और प्रशासन भले इस आंदोलन से बेअसर हो लेकिन अन्य जिले के किसान भी अब इस आंदोलन से जुड़कर इसे वैचारिक क्रांति का स्वरूप देने जुट गए हैं।

सत्याग्रह के पांचवें दिन जिले के सिंघनपुर और बालौद जिले के डौंडीलोहारा के किसान इस आंदोलन के समर्थन में शांतिपूर्ण आंदोलन शुरु कर दिया है। पांच किसानों के साथ अब क्रमिक भूख हड़ताल कर समर्थन देने वालों की संख्या रोज बढ़ रही है और अब महिला भी धरना स्थल पर पहुंचकर शामिल हो रही हैं। भावा, परसदा, जोशी, कुम्ही, बाघामुडा़, झालखम्हरिया, सोनपैरी, दुर्ग, खट्टी, मचेवा, लिंगाडीह, झलप, राजिम, बकमा, रायपुर आदि के किसान सत्याग्रह के पांचवे दिन शामिल हुए और 200 किसानों ने सत्याग्रही किसानों का मनोबल बढ़ाया। धरना स्थल पर पारसनाथ साहू व लक्ष्मी लाल पटेल ने बताया है कि ऐसा ही सहयोग पूरे प्रदेश के किसानों काी मिला तो उनके आंदोलन को बल मिलेगा। धरना स्थल पर सोनपरी के पंथी नर्तक द्वारा अन्नदाता एवं बाबा घासीदास की पूजा अर्चना कर शानदार पंथी नृत्य प्रस्तुत किया।

महासमुंद. मुख्यालय में जारी आंदोलन के समर्थन में सिंघनपुर में धरना देते ग्रामीण।

आज किसान सत्याग्रह के

सत्याग्रह के पांचवे दिन सभा को राम गुलाम सिंह ठाकुर, अनशनकारी राधेश्याम शर्मा, केशव देवांगन, तिलक राम साहू, गजेंद्र सिंह, पारसनाथ साहू, जागेश्वर चंद्राकर, नाथूराम ध्रुव, सहित अनेक किसानों ने संबोधित किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Mahasamund News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: मुख्यालय में जारी आंदोलन के समर्थन में उतरे किसान, मांग पूरी कराने धरना
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Mahasamund

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×