Hindi News »Chhatisgarh »Mahasamund» अकेली वृद्धा से सोने-चांदी के गहने लूटने की हत्या

अकेली वृद्धा से सोने-चांदी के गहने लूटने की हत्या

तुमगांव भाठापारा वार्ड क्रमांक 14 निवासी खोरबाहरिन निषाद की लाश सुबह उसके कमरे में पाई गई। पुलिस को शुरुआती जांच...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 03:50 AM IST

तुमगांव भाठापारा वार्ड क्रमांक 14 निवासी खोरबाहरिन निषाद की लाश सुबह उसके कमरे में पाई गई। पुलिस को शुरुआती जांच में इसे लूट का मामला लग रहा है। दरअसल, वृद्धा अपने पांच बेटों से अलग इस मकान में रहती थी और अक्सर सोने-चांदी के गहने पहने होती थी। अटकलें है कि लूट के इरादे से ही हत्या की गई होगी।

खोरबाहरिनबाई के पांच पुत्र हैं और सभी अलग-अलग तुमगांव में ही रहते हैं। भाठापारा के जिस घर में वारदात हुई है वहां वह अकेली रहती थी। वृद्ध के नाम पर केवल एक एकड़ जमीन हैं और उसे वृद्धावस्था पेंशन भी मिलती थी। सबसे छोटे पुत्र शत्रुघन द्वारा उसके भोजन की व्यवस्था की जाती थी। बुधवार को सुबह शत्रुघन का पुत्र राेशन दादी के घर पहुंचा तो उसे चौखट पर खून के निशान मिले। सांकल खोलकर भीतर घुसने पर उसने आंगन में खून और कमरे में दादी की खून से लथपथ लाश देखकर घबरा गया और अपने बड़े पिता को खबर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्काल सभी का प्रवेश बंद कराया और फारेंसिक टीम को बुलाने के लिए खबर की।

घटनास्थल से हसिया बरामद

पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया और आसपास तलाश में पुलिस ने एक हंसिया बरामद किया है। पड़ोसियों के अनुसार खोरबाहरिन गले में चांदी का सूता, कान में खुंटी, चांदी का पट्‌टा अक्सर पहने रहती थीं जो लाश से नदारद मिला। प्रथम दृष्टया पुलिस इसे लूट के इरादे से की गई हत्या मान रही है। तुमगांव पुलिस ने बताया कि मृतिका के सिर पर धारदार हथियार से वार किया गया। पुलिस ने गहनों का मूल्य तकरीबन 15 हजार रुपए आंका है।

16 दिन में 5 हत्याएं

14 जनवरी से अब तक जिले में हत्या के पांच मामले सामने आए हैं। खल्लारी थानांतर्गत कन्हारपुरी के खेत में एक नर कंकाल मिला, लेकिन मामले में अब तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। इसी तरह 22 जनवरी को खल्लारी पहाड़ी पर 6 लोगों ने मिलकर शिक्षाकर्मी की नर बलि दे दी। 24 जनवरी को बसना थाने में एक युवक ने परिवार के ही दो लोगों को मार डाला, वहीं झालखम्हरिया में जमीन विवाद पर बड़े भाई ने अपने छोटे भाई की हत्या कर घुरवा में जला दी। एडिशनल एसपी संजय ध्रुव का कहना है कि मामले की छानबीन जारी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mahasamund

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×