--Advertisement--

मनचलों को पछाड़ने के लिए ट्रेनिंग ले रहीं लड़कियां, एक झटके में किसी को भी कर सकती हैं ढेर

ब्लैक बेल्ट नीलकंठ साहू छात्राओं आत्मरक्षा के लिए कराते की बारीकियां बता रहे हैं।

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 07:58 AM IST
दस पंद्रह लोगों को मिनटों में पछाड़ने कि कला बताई जा रही है। दस पंद्रह लोगों को मिनटों में पछाड़ने कि कला बताई जा रही है।

महासमुंद(छत्तीसगढ़)। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा पटवारी कार्यालय के सामने गर्मी छ़ुट्टी के समय छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए कराते का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। ब्लैक बेल्ट नीलकंठ साहू छात्राओं आत्मरक्षा के लिए कराते की बारीकियां बता रहे हैं। इस प्रशिक्षण का उद्देश्य छात्राओं को निर्भीकता से किसी काम को करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

स्पेशल ट्रेनिंग:

- दस पंद्रह लोगों को मिनटों में पछाड़ने कि कला, वजन, कम ज्यादा करना, दैनिक उपयोग वाली चीजों चाबी, पेन, कापी, दुपट्‌टा, क्लिप, पिन, टाई बैल्ट जूते का उपयोग सेल्फ डिफेंस के ग्रुप में करने के तरीके, डांस फिटनेस का स्पेशल ट्रेनिंग दिया जा रहा है।

सावधान

- गलत तरीके से व्यायाम करने से लाभ के बदले हानि हो सकता है। इसलिए योग्य एवं अनुभवी प्रशिक्षक से ही प्रशिक्षण प्राप्त करें

सुविधाएं

- सभी प्रशिक्षणार्थियों के लिए अंकुरित चना, मुंग, गुड़ कि व्यवस्था की गई है। प्रशिक्षण समाप्ति के पश्चात सभी को जिला एवं खेल युवा कल्याण विभाग द्वारा प्रमाण पत्र दिया जाएगा। फोटो-कनेंट- संदीप सिन्हा



Training of girls for self-defense
Training of girls for self-defense
X
दस पंद्रह लोगों को मिनटों में पछाड़ने कि कला बताई जा रही है।दस पंद्रह लोगों को मिनटों में पछाड़ने कि कला बताई जा रही है।
Training of girls for self-defense
Training of girls for self-defense
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..