• Home
  • Chhattisgarh News
  • Mahasamund News
  • 1 चोरी सुलझा नहीं पाई थी पुलिस इधर चोरों ने फिर बोल दिया धावा
--Advertisement--

1 चोरी सुलझा नहीं पाई थी पुलिस इधर चोरों ने फिर बोल दिया धावा

तुमगांव थाना के ग्राम मालीडीह में लाखों के जेवरात चोरी के मामले को पुलिस अभी सुलझा ही पाई थी कि पड़ाेस के गांव...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 02:25 AM IST
तुमगांव थाना के ग्राम मालीडीह में लाखों के जेवरात चोरी के मामले को पुलिस अभी सुलझा ही पाई थी कि पड़ाेस के गांव गढ़सिवनी में चोरों ने लाखों के जेवरात पार कर दिए। एक के बाद एक चोरी की बड़ी घटना से पुलिस की गश्त पर सवालिया निशान लगा दिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम गढ़सिवनी निवासी बलराम सोनकर के घर में चोरों ने धावा बाेलकर सवा लाख के जेवरातों की चोरी कर ली। प्रार्थी बलराम सोनकर के अनुसार 15 मई की रात 11 बजे खाना खाकर घर के सदस्य अपने अपने कमरे मे सो गये थे। छत पर वह व उसकी प|ी चंचल किरण सोनकर सोये थे। करीबन रात तीन बजे उसकी मां वाशरूम के लिए उठी थी तो बाहर से संकल दरवाजे में लगा था, उसके आवाज लगाने पर वह छत से नीचे आया। संकल खोला देखा तो बाजू कमरे में जहां पर ताला बाहर से बंद नहीं था। अंदर आलमारी खुला हुआ दिखा। नजदीक जाकर देखा तो आलमारी में रखे कपड़े इधर उधर फैले हुए थे। कुल 1 लाख 21 हजार 500 रुपए के सोने चांदी के जेवरात की चोरी हुई है। आसपास पतासाजी करने पर कुछ नहीं मिला। बाद इसके इसकी शिकायत तुमगांव थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 380, 457 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

मालीडीह में भी चार दिन पहले हुई थी चोरी : ग्राम मालीडीह में चंद्राकर परिवार के घर में भी चार दिन पहले चोरी की घटना हुई है। यहां रविवार की रात चोरों ने धावा बोल दिया। इस दौरान घर के सदस्य सो रहे थे। जेवरातों से भरी संदूक को चोरों ने बड़े इत्मीनान से उठाया और दूर जाकर जेवरात लेकर भाग निकले। सुबह जब घर के सदस्य नींद से जागे तो देखा कि पीछे का दरवाजा खुला था और कमरा भी खुला मिला। कमरे से पेटी गायब मिली। तब उन्हें चोरी का अहसास हुआ। घटना की खबर मिलते ही तुमगांव पुलिस और क्राइम स्क्वायड की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और पड़ताल शुरू की। इधर डॉग स्क्वायड की मदद से भी चोरों के बारे में सुराग ढूंढने का प्रयास किया गया। लेकिन चोरों के बारे में अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

सोने-चांदी के जेवरात की हुई चोरी

आलमारी के लाकर में रखा 02 नग चांदी का करधन झूला लगा हुआ लगभग 500 ग्राम कीमती लगभग 15000 रुपए, 04 नग चांदी का पैर पट्टी वजनी करीबन 150 ग्राम कीमती लगभग 12000 रुपए, 03 नग चांदी का बच्चा करधन लगभग 15 ग्राम कीमती लगभग 1500 रुपए, चांदी के इस्तेमाली जेवरात करीब 665 ग्राम कीमती करीबन 28500 रुपए, 02 नग सोने का झुमका लगभग 10 ग्राम कीमती लगभग 20000 रुपए, 02 नग सोने का टॉप्स करीबन 07 ग्राम कीमती लगभग 12000 रुपए, 01 नग सोने की अंगूठी 05 ग्राम कीमती लगभग 7000 रुपए, 02 नग सोने का बाली वजनी करीबन 03 ग्राम कीमती लगभग 3000 रुपए, 02 नग मंगलसूत्र लगभग 15 ग्राम कीमती 25000 रुपए, 01 नग सोने का नेकलेस वजनी करीबन 15 ग्राम कीमती करीबन 25000 रुपए, कुल वजनी सोने के इस्तेमाली जेवरात लगभग 55 ग्राम कुल कीमती 92000 रुपए एवं 1000 रुपए नगदी ले गए।

एक साथ रहते हैं परिवार

बलराम सोनकर खेती किसानी का काम करता है। उनके साथ उनके पिता पुरुषोत्तम सोनकर, माता राम बाई सोनकर, बड़ा भाई राजेन्द्र कुमार एवं भाभी श्रीमती सावित्री बाई सभी साथ में रहते हैं। बावजूद इसके चोरों ने लाखों रुपए के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। दिलचस्प बात तो यह है कि चोरी की भनक घर के सदस्यों को भी नहीं लगी। क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है।

दो बड़ी चोरी की घटनाओं ने पुलिस की नींद हराम कर दी है। दोनों ही मामलों में कोई सुराग हाथ नहीं लग पाए हैं। तुमगांव थाना प्रभारी एमएल शुक्ला ने कहा कि मालीडीह में हुई चाेरी के मामले की तफ्तीश की जा रही थी और पुलिस उसी में लगी हुई थी। ग्राम गढ़सिवनी में भी चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस मामले की जांच कर विवेचना में जुटी हुई है।

मामला दर्ज, जांच में जुटी पुलिस