• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Mahasamund
  • जिले के 20 सेंटर को डेवलप करने बनाई योजना, 6 सड़कों का होगा चौड़ीकरण
--Advertisement--

जिले के 20 सेंटर को डेवलप करने बनाई योजना, 6 सड़कों का होगा चौड़ीकरण

जिले के दूरस्थ इलाकों तक सड़कों का जाल तो पहुंच चुका है लेकिन, मुख्यालय से दूर यह सेंटर अन्य जिलों से आने-जाने का...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:10 AM IST
जिले के 20 सेंटर को डेवलप करने बनाई योजना, 6 सड़कों का होगा चौड़ीकरण
जिले के दूरस्थ इलाकों तक सड़कों का जाल तो पहुंच चुका है लेकिन, मुख्यालय से दूर यह सेंटर अन्य जिलों से आने-जाने का बेहतर जरिया बन चुके हैं। इसके साथ ही इन ग्रामीण इलाकों में बनी सड़क में आवाजाही बढ़ने से यातायात और व्यापार भी बढ़ा है।

इसे देखते हुए प्रशासन ने जिले की 6 सड़कों का 54 करोड़ रुपए की लागत से चौड़ीकरण की प्लानिंग की है। पिछले 18 वर्षों में जिले में 292 सड़कों का निर्माण कर 557 ग्रामीण इलाकों को सीधे जिला और ब्लाक मुख्यालयों से जोड़ा गया। अब इस क्षेत्रों में यातायात और व्यापार को देखते हुए सड़कों की चौड़ाई बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। इससे ग्रामीण इलाकों में होने वाले विकास में और तेजी आएगी।

54 करोड़ की स्वीकृति

प्रशासन द्वारा पहले उन क्षेत्रों का चयन किया गया है जहां यातायात का दबाव और व्यापार बढ़ने की अधिक संभावना है। प्रशासन द्वारा एेसी 6 सड़कों को चिह्नांकित किया है जिनमें बागबाहरा से बकमा-कसेकेरा मार्ग, बागबाहरा-झलप, जोबा-सिरपुर, किशनपुर-बल्दीडीह, लंबर-बड़े साजापाली एवं पदमपुर-बलौदा सड़क शामिल हैं। इन सड़कों की लंबाई पूर्व में 3.7 मीटर थी, जो निर्माण के बाद 5.5 मीटर हो हो जाएगी। पीएमजीएसवाई के अफसर वाईपी साव का कहना है कि 6 सड़कों के चौड़ीकरण के लिए राशि स्वीकृत हुई है जिससे 90 किमी सड़क की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी। शासन के निर्देश पर मुख्य उपयोगी सड़क जिसमें यातायात का दबाव व व्यापार बढ़ने की संभावना है का चौड़ीकरण कराया जाएगा।

X
जिले के 20 सेंटर को डेवलप करने बनाई योजना, 6 सड़कों का होगा चौड़ीकरण
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..