• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Mahasamund
  • ऊंची कूद में जिले की सृष्टि प्रथम, स्केटिंग में भी जलवा
--Advertisement--

ऊंची कूद में जिले की सृष्टि प्रथम, स्केटिंग में भी जलवा

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:15 AM IST

Mahasamund News - संभाग स्तरीय खेलकूद के समापन के अवसर पर स्केटिंग प्रतियोगिता आयोजित। महासमुंद| केंद्रीय विद्यालय में पिछले...

ऊंची कूद में जिले की सृष्टि प्रथम, स्केटिंग में भी जलवा
संभाग स्तरीय खेलकूद के समापन के अवसर पर स्केटिंग प्रतियोगिता आयोजित।

महासमुंद| केंद्रीय विद्यालय में पिछले तीन दिनों से चल रही संभाग स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन सोमवार को किया गया। मुख्य अतिथि प्राचार्य एके चंद्राकर ने कहा कि खेलों से शरीर के साथ मन भी स्वस्थ रहता है। प्रतियोगिता के अलावा भी छात्र जीवन में खेलों को रूटीन में लेकर खेलना चाहिए। इससे मन के साथ शरीर भी स्वस्थ रहता है।

नेशनल के लिए इन छात्र छात्राओं का हुआ चयन: संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में अंडर 14 बालिका ऊंची कूद में सृष्टि साहू महासमुंद, अंडर 19 महिला हैंडबाल महासमुंद की टीम ने धमतरी को 6 गोल से जीत दर्ज की। वहीं महासमुंद की अदिति गोतामारे ने अंडर 14, 100 मीटर स्केटिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। एथलेटिक शामिल बाधा दौड़ प्रतियाेगिता के अंडर 19 में विकास मत्स्यपाल, अंडर 17 में गगन ध्रुव, और अंडर 14 में केदार पटेल ने पहला स्थान प्राप्त किया। ये सभी प्रतिभागी अब नेशनल प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

समर कैंप में दिया जा रहा प्रशिक्षण: खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा ग्रीष्मकालीन अवकाश में बच्चों के लिए समर कैंप का आयोजन किया गया है। जिसमें विभिन्न खेलों के विषय की जानकारी दी जा रही है। समर कैंप का आयोजन 1 अप्रैल से 21 मई तक मिनी स्टेडियम में किया गया है। जहां 12 से 17 वर्ष के बच्चों के लिए बाल बैंडमिंटन, बास्केटबाल, हैंडबाल, ताईक्वांडो, कराते, बालीबाल, कबड्‌डी जैसे खेलों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

X
ऊंची कूद में जिले की सृष्टि प्रथम, स्केटिंग में भी जलवा
Astrology

Recommended

Click to listen..