--Advertisement--

मैनपुर सरपंच के अविश्वास प्रस्ताव का मामला निरस्त

ब्लॉक मुख्यालय की ग्राम पंचायत मैनपुरखुर्द की सरपंच सरिता ठाकुर के विरूद्ध पुनः अविश्वास प्रस्ताव की कवायद पर...

Dainik Bhaskar

Jul 29, 2018, 03:05 AM IST
ब्लॉक मुख्यालय की ग्राम पंचायत मैनपुरखुर्द की सरपंच सरिता ठाकुर के विरूद्ध पुनः अविश्वास प्रस्ताव की कवायद पर विराम लग गया है। ग्राम पंचायत मैनपुर के उपसरपंच के साथ 16 पंचों ने सरपंच के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित करने के लिए एसडीएम देवभोग को 13 जुलाई को आवेदन पत्र प्रस्तुत कर सरपंच के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव की कार्यवाही आरंभ करने की मांग की थी।

ग्राम पंचायत के पंचायत प्रतिनिधियों ने सरपंच सरिता ठाकुर के द्वारा उन्हे विश्वास में लेकर कार्य नहीं करने, बगैर पंचायत प्रस्ताव के राशि आहरण करने तथा ग्राम पंचायत के भीतर निर्माण कार्यों में ठेकेदारी पद्धति से कार्य कराने के साथ फर्जी बिल बाउचर के माध्यम से राशि आहरण करने जैसे संगीन आरोप लगाए थे। इस पर एसडीएम द्वारा कार्यवाही आरंभ करते हुए उपसरपंच सहित अन्य 16 पंचों के हस्ताक्षर नमूने के सत्यापन की कार्यवाही की गई थी, किन्तु एसडीएम द्वारा अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन प्रस्तुत करने वाले पंचों को 20 जुलाई को मिले सूचना पत्र के माध्यम से अविश्वास प्रस्ताव आवेदन पत्र को अस्वीकृत किये जाने की सूचना दी, सूचना पत्र में अविश्वास प्रस्ताव मामला उच्च न्यायालय बिलासपुर व कलेक्टर न्यायालय गरियाबंद में पूर्व में लाये गए अविश्वास प्रस्ताव के मामले लंबित होने की बात कही गई है।ग्राम पंचायत मैनपुर सरपंच के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन अस्वीकृत किये जाने की जानकारी के बाद शुक्रवार को सरपंच ठाकुर व उनके समर्थकों ने जमकर आतिशबाजी कर गुलाल लगाकर खुशियां मनाईं और मिठाई बांटी गई। ठाकुर ने कहा कि ग्राम पंचायत के विकास को लेकर वे निर्वाचित हुई हैं और मैनपुर का विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। भारतीय जनता पार्टी के नेक नियति सिद्धांतों पर चलते हुए गांव के विकास के लिए उनका सतत प्रयास जारी रहेगा। इस मौके पर प्रमुख रूप से पूर्व भाजपा मण्डल अध्यक्ष कन्हैया लाल साहु, भाजपा मण्डल महामंत्री दिलीप साहु, सुहागा पांड़े, जमुना पटेल, अर्चना सेन, मुस्कान बेगम, कुमारी पटेल, अंजु पटेल, यशोदा पांड़े, पुनिया बाई बड़ी संख्या मे सरपंच समर्थक उपस्थित थे।

लगातार मनमानी कर रहीं सरपंच

ग्राम पंचायत मैनपुर के उपसरपंच अनीश सोलंकी ने कहा कि ग्राम पंचायत भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुकी है। सरपंच अपने निर्वाचन के बाद से लगातार मनमानी कर रही हैं। सरपंच के विरूद्ध समूचे मामले को लेकर उच्च न्यायालय तक पहुंचकर न्याय की गुहार लगाएंगे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..