Hindi News »Chhatisgarh »Mainpur» नलों में नहीं आ रहा पानी, बारिश में भी पेयजल की हो रही किल्लत

नलों में नहीं आ रहा पानी, बारिश में भी पेयजल की हो रही किल्लत

बारिश के दिनों में भी नगर के लोग पेयजल के लिए तरस रहे हैं। पिछले 8 दिनों से नगर की आधी आबादी की बस्तियों तक पानी नहीं...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 27, 2018, 03:05 AM IST

नलों में नहीं आ रहा पानी, बारिश में भी पेयजल की हो रही किल्लत
बारिश के दिनों में भी नगर के लोग पेयजल के लिए तरस रहे हैं। पिछले 8 दिनों से नगर की आधी आबादी की बस्तियों तक पानी नहीं पहुंचने के कारण यहां के लोग पीने के पानी के लिए तरस गये हैं। पेयजल समस्या के समाधान के तरफ न तो सरपंच ध्यान दे रहा है और न ही स्थानीय संबंधित अफसर, जिसके चलते लोगों मे आक्रोश दिखाई दे रहा है।

नगर में पेयजल व्यवस्था फिर एक बार चरमरा गई है। पिछले एक सप्ताह से नल जल व्यवस्था का हाल बेहाल है, लेकिन इसके सुधार की तरफ ध्यान देने वाला कोई नहीं है। नगर में दो ओवर हैड टैंक के माध्यम से पूरे ग्राम पंचायत क्षेत्र मे पेयजल की सप्लाई की जाती है और इन दोनों ओवर हैड टैंकों को ट्यूबवेल के माध्यम से भरा जाता है, लेकिन नया ओवरहैड टैंक तालाब किनारे का ट्यूबवेल की मोटर खराब हो जाने के कारण पानी नहीं भर पा रहा है। ऐसे में नगर के आधे हिस्से में पानी सप्लाई नहीं हो रहा है।

आज से मिलने लगेगा पानी : ग्राम पंचायत मैनपुर के सरपंच सरिता सेन ने इस संबंध में बताया कि पिछले 4-5 दिनों से मोटरपंप जल जाने के कारण अंबेडकर मोहल्ला एवं मुख्य मार्ग के किनारे बस स्टैंड आदि स्थानों पर पेयजल की सप्लाई नहीं हो पा रही है। ग्राम पंचायत द्वारा मोटरपंप की मरम्मत के लिए भेजा गया है। बुधवार तक सुधार कार्य पूर्ण हो जाएगा और लोगों को पानी मिलने लगेगा।

मोटरपंप जलने के कारण नल में पानी नहीं आ रहा

एक सप्ताह से खराब पड़ी है मोटर

बताया जाता है मोटरपंप पिछले एक सप्ताह से जल कर खराब हो गई है, लेकिन इसके सुधार के दिशा में ग्राम पंचायत व अफसरों द्वारा ध्यान नहीं देने के कारण पेयजल समस्या बढ़ती जा रही है। बारिश के दिनो मे लोगो को पीने के पानी के लिये जूझना पड़ रहा है। नगर में पेयजल समस्या कोई नई बात नहीं है, यहां महीने दो महीने में पेयजल व्यवस्था डगमगा जाती है और लोगों के सामने पानी के लिये हाहाकार मच जाती है। नगरवासियों ने बताया कि पेयजल व्यवस्था को सुचारू ढंग से व्यवस्थित करने के लिये ग्राम पंचायत को योजना बनाकर कार्य करना चाहिए, लेकिन ग्राम पंचायत द्वारा अब तक पेयजल व्यवस्था के लिए कोई कार्य योजना नहीं बनाई गई है।

जिम्मेदार लोगों का ध्यान नहीं

मैनपुर के उपसरपंच अनीश सोलंकी ने बताया कि समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया गया है। उन्होंने लचर पेयजल व्यवस्था पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि जिम्मेदार लोगों का इस ओर ध्यान नहीं है। मैं स्वयं मोटर पंप को मरम्मत के लिए भिजवाया हूं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mainpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×