• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Mainpur
  • क्षेत्र के आदिवासियों को बेदखल करने का प्रयास कर रही है सरकार: ओंकार
--Advertisement--

क्षेत्र के आदिवासियों को बेदखल करने का प्रयास कर रही है सरकार: ओंकार

ब्लॉक कांग्रेस एवं एनएसयूआई ने तहसील मुख्यालय में सम्मान समारोह और कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया। इस दौरान...

Dainik Bhaskar

Jul 28, 2018, 03:15 AM IST
क्षेत्र के आदिवासियों को बेदखल करने का प्रयास कर रही है सरकार: ओंकार
ब्लॉक कांग्रेस एवं एनएसयूआई ने तहसील मुख्यालय में सम्मान समारोह और कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया। इस दौरान जिला कमेटी के नवनियुक्त जिला महामंत्री गुलाम मेमन, संजय नेताम, सचिव पंकज ठाकुर का कार्यकर्ताओं ने सम्मान किया।

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व विधायक ओंकार शाह ने कहा कि यहां कार्यकर्ता काफी सक्रिय है और उनमें भारी उत्साह भी देखा जा रहा है। वे उत्साह को बनाए रखे और संयम के साथ कांग्रेस को मजबूत करने कार्य करें। क्षेत्र में समस्याओं का अंबार लगा है। लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं और भाजपा सरकार विकास यात्रा निकाल कर वाहवाही लूट रही है। अब तक इस विधानसभा के सुपेबेड़ा का मामला नहीं सुलझ पाया है। उदंती सीतानदी टाइगर रिजर्व में आदिवासी ग्रामीण परेशान हैं, उन्हें न तो वनोपज संग्रहण करने दिया जा रहा है और न ही इन ग्रामों में कोई विकास कार्य हो पाया है।

हमेशा उन्हें बेदखल करने का प्रयास किया जा रहा है। क्षेत्र की सालों पुरानी सिंचाई योजना सलफ जलाशय का निर्माण पिछले 15 सालों में भाजपा सरकार पूरा नहीं कर पाई है। जब भी इस मामले को जनता व किसान उठाते हैं तो उन्हें एक ही जवाब दिया जाता है कि वन विभाग से एनओसी नहीं मिलने से बांध का निर्माण नहीं हो पा रहा है। कार्यक्रम में विशेष अतिथि ब्लॉक अध्यक्ष प्रेमसाय जगत, आदिवासी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष खेदू नेगी, एनएसयूआई विधानसभा अध्यक्ष प्रवीण बाम्बोड़े, शाहीद मेमन, रामकृष्ण ध्रुव, महेंद्र साहू, हरिशचंद्र नेगी, ओंकार कश्यप, हुमेश्वर, रोशन लाल, महेश कुमार, हिमन सिन्हा, वेदप्रकाश, नागेश दीवान, पाल सिंग प्रधान, तेजराम टांडिया, अजहर मेमन, खिलेश कुमार मरकाम, गिरधर सोनवानी, मोहम्मद दाउद खान, इमरान खान, संतोष निर्मलकर, प्रदीप ध्रुव सहित एनएसयूआई एवं कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

तहसील मुख्यालय में आयोजित कांग्रेस सम्मेलन व सम्मान समारोह में मौजूद नेता।

स्कूल भवन अधूरे, शिक्षकों की भी कमी

कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि हेमसिंग नेगी ने कहा कि भाजपा ने पिछले 15 सालों में लगातार जनता को छलने का कार्य किया है। क्षेत्र के स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है, दर्जनों स्कूल भवन अधूरे पड़े हैं। झोपड़ियों में बच्चे भविष्य गढ़ने मजबूर हो रहे हैं। सिंचाई का कोई साधन नहीं है, लेकिन इससे भाजपा सरकार को कोई लेना-देना नहीं है।

8 पंचायत के लोग इलाज कराने ओडिशा जाते हैं

जनपद सदस्य संजय नेताम ने कहा कि वन अधिकार पट्टा के लिए लगातार आदिवासी क्षेत्र की जनता आंदोलन कर रही है। स्वास्थ्य सुविधा का हाल बेहाल है। 8 ग्राम पंचायत के लोग आज भी स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में ओडिशा इलाज कराने जाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आगामी चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील की है।

X
क्षेत्र के आदिवासियों को बेदखल करने का प्रयास कर रही है सरकार: ओंकार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..