Hindi News »Chhatisgarh »Manendragarh» बस स्टैंड से सरकारी शराब दुकान हटाने की मांग

बस स्टैंड से सरकारी शराब दुकान हटाने की मांग

मनेंद्रगढ़| जिला कांग्रेस कमेटी के संयुक्त महामंत्री अधिवक्ता रामनरेश पटेल ने आयुक्त आबकारी विभाग को पत्र लिखकर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 11, 2018, 03:10 AM IST

मनेंद्रगढ़| जिला कांग्रेस कमेटी के संयुक्त महामंत्री अधिवक्ता रामनरेश पटेल ने आयुक्त आबकारी विभाग को पत्र लिखकर बस स्टैंड मनेंद्रगढ़ में संचालित शराब दुकान को तत्काल दूसरी जगह स्थानांतरित किए जाने की मांग की है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मनेंद्रगढ़ बस स्टैंड में सरकारी शराब दुकान पिछले दो वर्षों से संचालित है, जो कि घनी आबादी का क्षेत्र होने के साथ-साथ सार्वजनिक स्थल भी है। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने नेशनल हाईवे से शराब दुकानों को हटाने का निर्देश इस मंशा से दिया था कि हाईवे पर चलने वाले कुछ चालकों द्वारा शराब पीकर वाहन चलाया जाता है। जिससे दुर्घटनाएं होती हैं, लेकिन यहां तो चालक को रास्ते में गाड़ी खड़ी करने की आवश्यकता ही नहीं है। वह चाहें तो बस स्टैंड से शराब पीकर वाहन चला सकता है। इस तरह की कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। इसके साथ ही बस स्टैंड में कुछ लोग शराब पीकर आपत्तिजनक हरकत करते रहते हैं। जिससे यहां के रहवासी एवं यात्रा करने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि बस स्टैंड में प्रशासन शराब दुकान तात्कालिक व्यवस्था के तौर पर खोला गया था, लेकिन लंबे समय के बाद भी दूसरी जगह की तलाश नहीं कर पाना चिंताजनक है। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस संबंध में स्थानीय जनों ने कई बार प्रशासन को शराब दुकान हटाने को ज्ञापन दिया गया। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जबकि यह स्पष्ट प्रावधान है कि सार्वजनिक स्थलों पर शराब की बिक्री प्रतिबंधित है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Manendragarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×