Hindi News »Chhatisgarh »Manendragarh» अफसर नहीं दे रहे ध्यान, आखिर कब खुलेगा पंचायत भवन घुटरा का ताला?

अफसर नहीं दे रहे ध्यान, आखिर कब खुलेगा पंचायत भवन घुटरा का ताला?

भास्कर संवाददाता| मनेंद्रगढ़ ग्राम पंचायत घुटरा का भवन हमेशा बंद रहता है जिसकी वजह से ग्रामीणों को शासन की किसी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 28, 2018, 03:15 AM IST

अफसर नहीं दे रहे ध्यान, आखिर कब खुलेगा पंचायत भवन घुटरा का ताला?
भास्कर संवाददाता| मनेंद्रगढ़

ग्राम पंचायत घुटरा का भवन हमेशा बंद रहता है जिसकी वजह से ग्रामीणों को शासन की किसी भी योजनाओं का कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। भवन में आए दिन ताला लटके रहने से ग्रामीणों में रोष बढ़ता जा रहा है।

वैसे तो आम लोगों के लिए पंचायत भवन बनाए गए हैं। लेकिन इसमें रहने वाले जनसेवक व जनप्रतिनिधि ही गायब रहें तो ये पूरे पंचायत राज व्यवस्था की नाकामी साबित करने के लिए काफी है। कुछ ऐसी ही तस्वीर जनपद पंचायत मनेंद्रगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत घुटरा में नजर आती है । जहां ग्राम पंचायत का भवन हमेशा बंद रहता है। ग्रामीणों का कहना है कि घुटरा में ग्राम सभा नहीं होने से न तो जनता की समस्या सुनी जा रही है और न ही उनकी समस्याओं का कोई समाधान हो रहा है। ग्रामीण कहते हैं कि जब पंचायत भवन में कोई काम नहीं होना है तो भवन क्यों बना दिया गया। वहीं कुछ ग्रामीण यह भी कहते हैं कि ग्राम पंचायत घुटरा के पंचायत भवन की बाहरी दीवार शासकीय योजनाओं की तमाम जानकारियों से लिखी अटी पड़ी हैं जैसे जन्म-मृत्यु और विवाह का पंजीयन कितने दिनों के भीतर कराना है। जनदर्शन कब आयोजित किया जाता है, सूचना का अधिकार अधिनियम, मजदूरी दर, लेकिन इसके विषय में जानकारी देने वाला यहां दूर-दूर तक कोई नजर नहीं आता।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Manendragarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×