--Advertisement--

ग्रामीणों को बताया स्वच्छता का महत्व

Manendragarh News - विवेकानंद पीजी कॉलेज के विद्यार्थियों ने गांव में निकाली सवच्छता रैली। एनएसएस ने रैली निकालकर किया स्वच्छता...

Dainik Bhaskar

Aug 01, 2018, 03:20 AM IST
ग्रामीणों को बताया स्वच्छता का महत्व
विवेकानंद पीजी कॉलेज के विद्यार्थियों ने गांव में निकाली सवच्छता रैली।

एनएसएस ने रैली निकालकर किया स्वच्छता के प्रति जागरूक

भास्कर संवाददाता|मनेंद्रगढ़

विवेकानंद शासकीय पीजी कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना महिला एवं पुरुष इकाई के छात्र-छात्राआें ने रैली निकालकर स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

विद्यार्थियों ने स्वच्छ भारत ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप के अंतर्गत 20 मई से 30 जुलाई तक ग्राम लेदरी, झगराखांड, लालपुर एवं बंजी में स्वच्छता के लिए छोटे बच्चों को मार्गदर्शन दिया गया। उन्हें व्यक्तिगत स्वच्छता एवं सार्वजनिक स्वच्छता के महत्व को समझाकर स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। स्कूली बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर उन्हें जीवन में स्वच्छता अपनाने के लिए प्रेरित किया गया। ग्रामीण महिला एवं पुरूषों को भी व्याख्यान के माध्यम से जागरूक किया गया। इस दौरान स्वच्छता रैली निकाली गई। स्वच्छता नोडल अधिकारी डॉ. सरोजबाला श्याम विश्नोई एवं सुशील तिवारी ने व्याख्यान दिए। कार्यक्रम के प्रेरणास्रोत कॉलेज प्राचार्य डॉ. आनंदा गुप्ता एवं डॉ. विश्नोई, तिवारी नोडल अधिकारी के निर्देशन में स्वच्छ भारत ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप के अंतर्गत छात्र-छात्राआें ने 100 घंटे का कार्य पूर्ण किया। एमसी हिमधर जिला संगठन एवं कार्यक्रम समन्वयक, अनिल कुमार सिन्हा ने भी समय-समय पर मार्गदर्शन दिया गया। मीनू साव, चंदा, आरती कश्यप, प्रिया चौरसिया, मोहित प्रसाद, तीरथ प्रसाद, विनोद प्रसाद आदि स्वयंसेवकों का कार्य सराहनीय रहा।

फुटबॉल स्पर्धा आज से

बिश्रामपुर |
सकूल स्तरीय प्रोत्साहन कप फुटबाॅल प्रतियोगिता का शुभारंभ बुधवार को प्रेमनगर विधायक खेलसाय सिंह के मुख्य आतिथ्य में होगा। जिला फुटबाल संघ द्वारा नगर के एकता स्टेडियम में आयोजित हो रही प्रतियोगिता में सूरजपुर जिले के विभिन्न विद्यालयों की 16 टीमें भाग लेंगी। सोल टीमों को चार पुल में बांटा गया है।

X
ग्रामीणों को बताया स्वच्छता का महत्व
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..