--Advertisement--

खम्हरिया में कचरा व नालियों में गंदगी से लोग परेशान

मस्तूरी विकासखंड क्षेत्र के बीस ग्राम पंचायतों में सबसे बड़ा व्यवसायिक क्षेत्र खम्हरिया है। जहां हर तरफ गंदगी,...

Danik Bhaskar | Jun 02, 2018, 03:00 AM IST
मस्तूरी विकासखंड क्षेत्र के बीस ग्राम पंचायतों में सबसे बड़ा व्यवसायिक क्षेत्र खम्हरिया है। जहां हर तरफ गंदगी, नालियों में गंदा पानी, यहां तक की लोगों के घरों के शौंचालय का गंदा पानी भी नालियों मे बह रहा है। ग्राम पंचायत मंे पेयजल आपूर्ति पाइपलाइन भी इन्हीं गंदी नालियों से होकर गुजरती है। वही पानी लोगेां के घरों तक जा रहा है। जिसे पीने से क्षेत्र में हैजा,डायरिया, उल्टी, दस्त फैलने का डर है।

जंहा हर तरफ कचरा गंदगी, नालियों में गंदा पानी, शौचालय आदि का पानी जाने से बजबजाती गंदगी नाली के अंदर से पेयजल आपूर्ति पाइपलाइन से सप्लाई पानी होते हुए ग्रामीणों के घरों में जाता हैं वही सरकार के शुद्ध पेयजल की योजन को ग्राम पंचायत ठेंगा दिखा रहा है जंहा नाली के अंदर से पानी सप्लाई होने के कारण ग्रामीणों को कई बिमारीया(हैजा, डायरियां, उल्टी दस्त)आदि बिमारियों का प्रकोप से होने का डर से लगा हुआ है स्थानीय प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है

ऐरीकेशन ने किया नाली निर्माण, पूर्ण होने के बाद नहीं हुई साफ-सफाई

बस स्टैंड पर नहीं हैं सुविधाएं

खम्हरिया बस स्टैंड मे यात्रियों के लिए न किसी तरह की सुविधाएं नहीं है। यात्री प्रतिक्षालय व शौचालय बस स्टैंड परिसर नहीं है। इस कारण दूर-दूर से आने वाली महिलाओं को काफी परशानियों का सामना करना पड़ता है। ज्ञात हो कि खम्हरिया बस स्टैंड से चारों दिशाओं में बसे चलती हैं। इस पचायत मे दो हाईस्कूल, बडा़ व्यापार मार्केट, क्षेत्र का सबसे बड़ा बजार, आईटीआई, बैंक,हिरो गाडि़यों का शो रूम इसी क्षेत्र में है।

होगी कार्रवाई


सुधारने के निर्देश देंगे