Hindi News »Chhatisgarh »Nayapararajim» दो नाबालिग सहित चार युवा आरोपी धरे गए, पॉस्को एक्ट में केस दर्ज

दो नाबालिग सहित चार युवा आरोपी धरे गए, पॉस्को एक्ट में केस दर्ज

भास्कर न्यूज | नवापारा-राजिम यौन उत्पीड़न मामलों पर काबू पाने बनाए गए पॉस्को कानून में नए संशोधन के साथ शनिवार को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 22, 2018, 02:35 AM IST

भास्कर न्यूज | नवापारा-राजिम

यौन उत्पीड़न मामलों पर काबू पाने बनाए गए पॉस्को कानून में नए संशोधन के साथ शनिवार को नगर में इस धारा के तहत दो नाबालिग सहित चार युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हाल ही में एक नाबालिग का एमएमएस बनाकर सोशल साइट पर पोस्ट करने की धमकी देकर 10 लाख रुपए की मांग की थी। जिसके तहत उक्त आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है।

थाना प्रभारी एमएस ठाकुर एवं विवेचना अधिकारी रमेश शर्मा ने बताया कि पॉस्को एक्ट की दोनों धाराओं में क्रमश: 5 और 3 वर्ष की सजा का प्रावधान है। इसके अलावा ब्लैकमेलिंग एवं आईटी एक्ट की धाराएं भी गंभीर अपराध की श्रेणी में आती हैं।

मामला नाबालिग लड़की सहित दो नाबालिग आरोपियों से जुड़ा है, इसलिए मामले की जांचकर मुख्य आरोपी खिलेश (18) निवासी पारागांव, राजेंद्र सांखरे (18) पारागांव एवं यहीं का एक अन्य नाबालिग आरोपी और शीतलापारा से आरोपियों को गिरफ्तार कर ब्लैकमेलिंग, अश्लील फोटो को एमएमएस से भेजना एवं स्टोर करने की आईटी एक्ट की धारा सहित पॉस्को एक्ट के तहत केस दर्ज कर सभी को देर शाम रायपुर भेज दिया गया।

एमएमएस मामला

जुए के फड़ में पुिलस ने छापामार कार्रवाई की वहां गिरे मोबाइल फोन से मिला सुराग

बताया जाता है कि दो दिन पहले इन लड़कों में से एक ने अपनी परिचित नाबालिग लड़की का एमएमएस बना उसे अपने साथियों के साथ शेयर किया था। एक साथी ने लड़की के पिता को फोन पर उक्त पोस्ट को वायरल करने की धमकी देकर 10 लाख रुपए की मांग की थी। मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने जांच शुरू की। पिता को कॉल किया, नंबर तिल्दा के किसी नरेश सिंधी का पाया गया। जांच में मोबाइल सहित उक्त नंबर पारागांव-खार में पड़ी जुएं की फड़ पर रेड के दौरान भागते हुए रमेश से गिर गया था, जो खिलेश देवांगन को मिला। उसने ही लड़की के पिता को 10 लाख रुपए की मांग का कॉल कर की थी। खिलेश ने इसी वर्ष 12वीं बोर्ड की परीक्षा भी दी है। वहीं राजेंद्र सांखरे को मजदूर बताया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nayapararajim

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×