Hindi News »Chhatisgarh »Nayapararajim» 149 युवक-युवतियों का पंजीयन कर परिचय कराया

149 युवक-युवतियों का पंजीयन कर परिचय कराया

नवापारा राजिम| कहार मित्र मंडल ने विवाह योग्य युवक-युवतियों के लिए परिचय सम्मेलन का आयोजन महासमुंद स्थित समाज के...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 13, 2018, 02:40 AM IST

149 युवक-युवतियों का पंजीयन कर परिचय कराया
नवापारा राजिम| कहार मित्र मंडल ने विवाह योग्य युवक-युवतियों के लिए परिचय सम्मेलन का आयोजन महासमुंद स्थित समाज के सामुदायिक भवन परिसर में किया। कार्यक्रम का शुभारंभ कुलदेवी मां कन्हाई परमेश्वरी की पूजा अर्चना से की गई। मुख्य अतिथि विधायक डॉ. विमल चोपड़ा का समाज के लोगों ने समाज का प्रतीक डोला का प्रदर्शन एवं स्मृति चिह्न भेंटकर किया। डोला का प्रदर्शन मनोज यमराज एवं गणेश गोहिल ने किया।

इस अवसर पर प्रदेशभर से आए विवाह योग्य युवक-युवतियों का पहले पंजीयन किया गया। कुल 149 पंजीकृत लोगों का मंच के माध्यम से परिचय कराया गया। कार्यक्रम के दौरान बीच-बीच में बच्चों ने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति भी दी। समाज के काजल कहार एवं मनीश अवसरिया ने बताया कि समाज के लोगों द्वारा घर-घर चंदा कर एकत्र राशि से सामुदायिक भवन के लिए जमीन का खरीदी गई गई, जिसका अहाता निर्माण बाकी है। समाजजनों की मांग पर विधायक ने विचार करने का आश्वासन दिया। समाज के 22 परिक्षेत्रों से आए हुए पदाधिकारियों सहित समाज के वरिष्ठ कुंदन औसर एवं प्रीतलाल यमराज का कहार मित्र मंडल ने सम्मान किया। आयोजन में महासमुंद की महिला मंडली ने भजन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में कैलाश कौशल, डॉ. धनंजय गौतम, लक्ष्मी कहार, अशोक गौतम, मुकेश अवसरिया, कमलेश कहार, अशोक कहार, गौरीशंकर औसर, राधे औसर, मनोहर भोई, मिथलेश बोयर सहित बड़ी संख्या में महिला-पुरुष उपस्थित थे।

नवापारा राजिम. कार्यक्रम में उपस्थित भीड़।

महंगाई के समय में मित्र मंडल का काम सराहनीय

समाज के वरिष्ठ भुवन अवसरिया ने कहा कि आज महंगाई के दौर में बच्चों के लिए रिश्ता ढूंढने में ही माता-पिता को जहां महीनों लग जाते हैं, वहीं बड़ी राशि भी खर्च हो जाती है। ऐसे में मित्र मंडल द्वारा एक ही मंच पर युवक-युवतियों को एकत्र कर माता-पिता की समस्या को काफी हद तक हल करने का जो प्रयास किया गया है, वह सराहनीय है। इसके साथ ही सभा को कुंदन औसर, पुष्कर कहार, प्रीतलाल यमराज, डीपी कहार आदि ने भी संबोधित किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nayapararajim

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×