Hindi News »Chhatisgarh »Nayapararajim» पानी दुलना पहुंचा, विधायक आज घेरेंगे पालिका, भाजपाई बोले-हास्यास्पद होगा

पानी दुलना पहुंचा, विधायक आज घेरेंगे पालिका, भाजपाई बोले-हास्यास्पद होगा

नवापारा राजिम - पानी आने की संभावना को लेकर नदी से अपशिष्ट हटाकर सफाई की। भास्कर न्यूज|नवापारा राजिम तीन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 12, 2018, 02:50 AM IST

नवापारा राजिम - पानी आने की संभावना को लेकर नदी से अपशिष्ट हटाकर सफाई की।

भास्कर न्यूज|नवापारा राजिम

तीन नदियों का संगम होने के बाद भी पेयजल के लिए जूझ रहे नगर की समस्या को देखते हुए विधायक धनेन्द्र साहू ने गुरुवार को पालिका घेराव का निर्णय लिया। वहीं पालिकाध्यक्ष विजय गोयल, उनकी परिषद और पालिका प्रशासन के चरणबद्ध प्रयासों के बाद एक दिन पूर्व बुधवार को ही नगर से लगे दुलना एनीकेट में गंगरेल से पानी पहुंच गया।

जिसे डिस्चार्ज कर नगर के इंटेकवेल तक पहुंचाने के प्रयास जारी हैं। विधायक द्वारा किए जाने वाले घेराव पर भाजपा मंडल अध्यक्ष परदेशीराम साहू ने कहा है कि विधायक का प्रदर्शन करना हास्यास्पद होगा। यह चुनावी राजनीति है। कांग्रेस को पेयजल की चिंता की जरूरत नहीं है। हम पालिका को पूरा सहयोग कर रहे हैं। विदित हो कि पखवाड़े भर से अधिक बूंद-बूंद पानी के लिए नगरवासियों को जूझता देख अध्यक्ष गोयल ने जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और सचिव सोनमणी बोरा से मिल किसी तरह गंगरेल के पानी को दुलना एनीकेट और वहां से नगर के तटीय क्षेत्र तक पहुंचाने की पुरजोर मांग रखी। चौड़े नदी के रास्ते पानी को पहुंचाना संभव नहीं था। इसलिए इसे मुख्य नहर से 12 नंबर नहर के द्वारा एनीकेट तक पहुंचाने के आदेश दिए गए। मंडल अध्यक्ष साहू और पालिकाध्यक्ष गोयल ने दावा किया कि इससे पानी की समस्या खत्म हो जाएगी। इधर जानकारी मिली है कि पानी पहुंचने की जानकारी के बाद बुधवार को पीएचई के अधिकारियों ने दौरा कर नये पेयजल योजना को लागू करने और विस्तार किए गए नये पाइप लाइन के व्दारा सप्लाई के संबंध में संभावना तलाशी। इस संबंध में अंतिम निर्णय की जानकारी नहीं मिल पाई। अलबत्ता गुरुवार को विरोध के बाद भी विधायक का पालिका घेराव देखना दिलचस्व होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nayapararajim

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×