--Advertisement--

सफलता मिलती जरूर है पर एक िदन में नहीं

Nayapararajim News - नगर के शासकीय रामविशाल पांडे बालक हाईस्कूल में गुरुवार को नवगठित छात्र संघ के पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। इस...

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 02:56 AM IST
सफलता मिलती जरूर है पर एक िदन में नहीं
नगर के शासकीय रामविशाल पांडे बालक हाईस्कूल में गुरुवार को नवगठित छात्र संघ के पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक संतोष उपाध्याय उपस्थित थे। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए बताया कि इस स्कूल से मेरा भविष्य बना है।

जब हम पढ़ते थे, तब एक गरीब छात्र साथी, जो अत्यंत गरीब था, लेकिन बुद्धिमान था, लेकिन निर्धनता के चलते आगे पढ़ाई नहीं कर सकता था। उसके लिए हम सभी छात्रों ने चंदा कर उसके आगे की पढ़ाई के लिए मदद की। आज वह पढ़ लिखकर कार्यपालन यंत्री के पद पर हैं। यह देखकर हमें अपने आप में गौरव महसूस होता है। गरीबों की सहायता अवश्य करना चाहिए। उपाध्याय ने आगे कहा कि सफलता एक दिन में नहीं मिलती, लेकिन मिलती जरूर है। शिक्षक की बात अवश्य सुनें और आप लोगों को आगे बढ़ने की कुंजी शिक्षक है। उपाध्याय ने अपने छात्र जीवन में आई कठिनाइयों को भी साझा किया। उन्होंने बताया कि उस समय बड़ी मुश्किल से पाठ्यपुस्तक व कॉपी खरीदते थे। उपाध्याय ने भाजपा जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र सोनकर की मांग पर एक बड़ा हॉल एवं शौचालय के लिए फंड देने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर शाला के प्राचार्य जी एस साहू, राजू सोनकर, ध्रुव शर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष सोम प्रकाश साहू, सुनील श्रीवास्तव, अंजू नायक, पुष्पा गोस्वामी, भाजयुमो अध्यक्ष प्रवीण पुष्पाकर आदि मौजूद थे।

समारोह

शासकीय रामविशाल पांडे बालक हाईस्कूल में छात्र संघ के पदाधिकारियों को दिलाई गई शपथ

राजिम. नवगठित छात्र संघ के शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित स्कूल के विद्यार्थीगण।

पढ़ाई का मूल मंत्र है अनुशासन:

भाजपा जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र सोनकर ने कहा कि पढ़ाई का मूल मंत्र अनुशासन है। जीवन में इसे बनाए रखना होगा। तभी सफलता मिलती है और ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं। ध्रुव शर्मा ने गुरु व शिष्य के बीच की कड़ी पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर शाला परिसर में पौधे भी रोपे गए। कार्यक्रम का संचालन सागर शर्मा ने किया एवं आभार सुभाष शर्मा ने किया।

X
सफलता मिलती जरूर है पर एक िदन में नहीं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..