--Advertisement--

चातुर्मास 25 से, सुबह साढ़े नौ बजे निकलेगी शोभायात्रा

Nayapararajim News - श्वेतांबर जैन श्री संघ के परम पुण्योदय से नगर में आध्यात्म योगी पूज्य महेंद्र सागर जी युवा मनीषी पू. मनीषप्रभ सागर...

Dainik Bhaskar

Jul 24, 2018, 03:00 AM IST
चातुर्मास 25 से, सुबह साढ़े नौ बजे निकलेगी शोभायात्रा
श्वेतांबर जैन श्री संघ के परम पुण्योदय से नगर में आध्यात्म योगी पूज्य महेंद्र सागर जी युवा मनीषी पू. मनीषप्रभ सागर जी म सा के शिष्य ऋषभ सागर, ऋजुप्रष सागर एवं विनम्र सागर जी म सा के चातुर्मास की मंजूरी मिली है। मंजूरी के लिए मरुधर ज्योति पूज्यामणि प्रभा श्री जी म सा का विशेष सहयोग रहा।

वहीं चातुर्मास आयोजनों के सुचारू रूप से संचालन के लिए श्री संघ की विशेष बैठक मंदिर परिसर में हुई। जिसमें चातुर्मास समिति का गठन किया गया। सभी गुरु भगवंतों के 25 जुलाई को नगर आगमन को देखते हुए समिति पदाधिकारी तैयारी में जुटे हैं। पूरे प्रवेश मार्ग को पंचरंगी गेट और झंडे बैनरों से सजाया जा रहा है। श्री जैन श्वेतांबर मंदिर प्रांगण गांधी चौक से सुबह 9:30 बजे शोभायात्रा निकाली जाएगी। चातुर्मास एक ऐसा अवसर है, जब संघ एवं समाज के पास रहने का एवं रचनात्मक कार्य करने और ज्ञान दर्शन चरित्र तप की आराधना करने का अवसर मिलता है। इसमें श्री संघ को गुरु भगवंतों का सानिध्य मिलता है। ऐसा ही उत्तम अवसर नवापारा जैन श्री संघ को मिला है। संघ के पुण्योदय से इस वर्ष चातुर्मास प्रसंग पर चार महीने ज्ञान की अनवरत गंगा जैन श्वेतांबर श्री संघ मंदिर प्रांगण में बहेगी। इसके कारण संघ में उत्साह है।

गुरु भगवंतों का नगर मंगल प्रवेश 25 जुलाई को सुबह साढ़े नौ बजे होगा। सकल जैन श्री संघ स्थानीय छल्लानी पेट्रोल पंप पर गुरु भगवंतों की अगुवानी की जाएगी। तत्पश्चात भव्य शोभायात्रा के साथ गाते बजाते गुरुभगंवतों और धर्मप्रेमियों के साथ सदर बाजार होते हुए चातुर्मास स्थल श्री जैन श्वेतांबर मंदिर प्रांगण गांधी चौक पहुंचेंगे। प्रवेश प्रसंग पर उपस्थित धर्म प्रेमियों के नवकारसी की व्यवस्था आनंद कुमार छल्लनी परिवार ने पेट्रोल पंप में रखी है।

आगमन की तैयारी

चातुर्मास के लिए गुरुभगवंतों की मंजूरी मिली, गांधी चौक मंदिर प्रांगण से बैठक कर समिति का गठन

पुरुषों के लिए सफेद व महिलाओं के लिए केसरिया परिधान

श्री जैन श्वेतांबर मंदिर प्रांगण गांधी चौक से 25 जुलाई को सुबह 9:30 बजे शोभायात्रा निकाली जाएगी। मंदिर प्रवेश के उपरांत देव गुरु दर्शन की विधि होगी। तत्पश्चात अभिनंदन समारोह एवं गुरुभगंवतों का प्रेरक उद्बोधन होगा। मांगलिक के पश्चात सकल संघ के स्वामी वात्सल्य की व्यवस्था वृंदावन कुंज गार्डन में रखी गई है। प्रवेश प्रसंग पर पुरुषों के लिए सफेद एवं महिलाओं के लिए लाल केसरिया परिधान पहने की अपील की गई है। संघ प्रमुख अशोक बोथरा एवं चातुर्मास व्यवस्था समिति अध्यक्ष अजय कोचर ने सभी धर्मप्रेमियों से इस अवसर पर मौजूद रहने की अपील की है।

चातुर्मास समिति का सर्वसम्मति से गठन

मंदिर परिसर में आयोजित बैठक में चातुर्मास समिति का सर्वसम्मति से गठन किया गया है। अजय कोचर को अध्यक्ष, राजेश बोथरा को उपाध्यक्ष, संजय बंगानी एवं प्रिंस पारख को सचिव, विवेक झाबक को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया है। चातुर्मास समिति ने उत्साह के साथ कार्यभार संभालते हुए 25 जुलाई को चातुर्मास गुरुभगवंतों के आगमन को देखते हुए भव्य स्वागत की तैयारियों में जुट गए हैं।

X
चातुर्मास 25 से, सुबह साढ़े नौ बजे निकलेगी शोभायात्रा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..