--Advertisement--

पेयजल के लिए तख्तियां व घड़े लेकर निकले लोग

Dainik Bhaskar

Apr 13, 2018, 03:00 AM IST

Nayapararajim News - भास्कर न्यूज| नवापारा राजिम गुरुवार को विधायक धनेंद्र साहू के नेतृत्व में पेयजल की समस्या से जूझ रहे बड़ी...

पेयजल के लिए तख्तियां व घड़े लेकर निकले लोग
भास्कर न्यूज| नवापारा राजिम

गुरुवार को विधायक धनेंद्र साहू के नेतृत्व में पेयजल की समस्या से जूझ रहे बड़ी संख्या में महिलाएं एवं पुरुष खाली घड़े एवं हाथों में विरोध की तख्तियां लिए पालिका का घेराव करने पहुंचे। तीन घंटे की जद्दोजहद के बाद अंतत: विधायक ने पालिका प्रशासन को दो टूक चेतावनी देते हुए तीन दिनों में यदि पेयजल समस्या का निवारण एवं नलों से नियमित आपूर्ति नहीं की गई तो भीड़ के साथ इसी स्थल पर भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी दी है।

इस दौरान सीएमओ विकास पाटले, जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता अजय श्रीवास्तव, पीएचई से एई यूएस परमार भी उपस्थित थे। इसके पूर्व गांधी चौक से जुलूस की शक्ल में भीड़ विधायक के नेतृत्व में समर्थकों के साथ नारेबाजी करते हुए पालिका पहुंची। भीड़ में प्रमुख कांग्रेसी अशोक गोलछा, संतोष विश्वास, सहदेव कंसारी, बृजलाल सेवानी, नरेन्द्र जैन, शशांक पाण्डेय, रामकुमार शर्मा, युवराज पाण्डेय, मितेश शाह, निर्माण यादव, जीतसिंह, बीरबल राजपूत, पार्षद जाकीर चौहान, बृजबाला पाण्डेय, स्वर्णजीत कौर, चतुर जगत, वंदना शर्मा, अल्लू चक्रधारी, अनस रिजवी, इस्माइल चौहान सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता व नगरवासी उपस्थित थे।

शौचालय बनाने व नल कनेक्शन में पैसा वसूली का आरोप : धरनास्थल पर ब्लॉक अध्यक्ष धनराज मध्यानी, सौरभ शर्मा, रामा यादव ने पेयजल समस्या के प्रति लापरवाह पालिका प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए पालिका में नीचे से ऊपर तक व्याप्त भ्रष्टाचार के संबंध में कहा कि ओडीएफ के लिए शौचालय निर्माण और गरीबों को दिए जाने वाले भागीरथी नल कनेक्शन तक में पैसा वसूली का आरोप लगाया। पालिका कर्मियों द्वारा आने वाले लोगों से दुर्व्यवहार के भी आरोप लगाए गए।

विरोध

रैली निकाल नगर पालिका का घेराव, विधायक ने तीन दिन में समस्या दूर नहीं होने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी

विधायक के नेतृत्व में पानी की मांग को लेकर नगरवासी पालिका पहुंचे।

दुलना एनीकट से सप्लाई के अनुबंध से किया इंकार

विधायक ने कहा कि पालिका की पेयजल आपूर्ति में नाकामी की परतें खुल गई हैं। सीएमओ, पीएचई और सिंचाई विभाग के अधिकारियों को भीड़ के बीच बुलाकर जवाब चाहा, उस समय हास्यास्पद स्थिति बन गई जब जलसंसाधन विभाग के ईई ने दुलना एनीकट से नियमित पानी सप्लाई का पीएचई से किसी तरह के अनुबंध से साफ इंकार कर दिया। भारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच अंतत: सीएमओ विकास पाटले ने विधायक सहित भीड़ को आश्वस्त किया कि प्रतिदिन सुबह-शाम एक-एक घंटे नलों से पेयजल आपूर्ति, समस्याग्रस्त वार्डों में प्रतिदिन टैंकरों से पानी की आपूर्ति के अलावा सीएमओ द्वारा नियमित रूप से पालिका में आने वाले शिकायतकर्ताओं से रूबरू मिलने का भरोसा दिलाया।

X
पेयजल के लिए तख्तियां व घड़े लेकर निकले लोग
Astrology

Recommended

Click to listen..