--Advertisement--

बच्चों से रूबरू हुईं मिस छत्तीसगढ़ स्पंदना

Nayapararajim News - नवापारा राजिम| वनांचलों में चल रहे एकल विद्यालय में पढ़ाई के तौर तरीके और एक ही शिक्षक द्वारा कराई जा रही पढ़ाई को...

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 03:00 AM IST
बच्चों से रूबरू हुईं मिस छत्तीसगढ़ स्पंदना
नवापारा राजिम| वनांचलों में चल रहे एकल विद्यालय में पढ़ाई के तौर तरीके और एक ही शिक्षक द्वारा कराई जा रही पढ़ाई को देखने फेमिना मिस इंडिया की प्रतिभागी व मिस छत्तीसगढ़ स्पंदना नायडू पहुंची।

उन्होंने वनबंधु परिषद व एकल विद्यालय योजना के अध्यक्ष प्रदीप सोनी के साथ मगरलोड क्षेत्र के ग्राम सोनारिन दैहान स्थित स्कूल में दी जा रही पंचमुखी शिक्षा को करीब से देखा। यहां पहली से चौथी तक की शिक्षा केवल एक शिक्षक द्वारा रोचक खेल, नृत्य व अन्य सरल माध्यम से दी जा रही है। गांव के चौपाल पर संचालित विद्यालय में पचास बच्चे एक ही शिक्षक से पढ़ रहे है। इस दौरान बच्चों ने भजन, गीत और योग की विभिन्न क्रियाओं से उन्हें प्रभावित किया। नायडू ने विद्यार्थियों के साथ 2 घंटे बिताए और उन्हें पुरस्कार भी दिए। नवापारा में पहुंचने पर महाविद्यालय की छात्रा खुशबू सोनी के नेतृत्व में उनसे कई विषयों पर बात की। इस दौरान उनके साथ रायपुर क्षेत्र की अनिता खंडेलवाल, हरि सत्संग समिति की जया द्विवेदी, सनत जैन, कार्यकर्ता वेदलाल और योगेश्वर भी उपस्थित थे।

नवापारा राजिम. एकल विद्यार्थियों के साथ मिस छत्तीसगढ़।

X
बच्चों से रूबरू हुईं मिस छत्तीसगढ़ स्पंदना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..