Hindi News »Chhatisgarh »Nayapararajim» 14 दिनों से पालिका सीएमओ नहीं, पार्षदों ने नपा में की तालाबंदी, 2 घंटे तक धरना

14 दिनों से पालिका सीएमओ नहीं, पार्षदों ने नपा में की तालाबंदी, 2 घंटे तक धरना

करीब 14 दिन से मुख्य नगर पालिका अफसर के नहीं होने से नाराज पार्षदों और सभापतियों ने सोमवार को पालिका कार्यालय में...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 15, 2018, 03:05 AM IST

14 दिनों से पालिका सीएमओ नहीं, पार्षदों ने नपा में की तालाबंदी, 2 घंटे तक धरना
करीब 14 दिन से मुख्य नगर पालिका अफसर के नहीं होने से नाराज पार्षदों और सभापतियों ने सोमवार को पालिका कार्यालय में ताला जड़ दिया। इसके बाद वहीं गेट के सामने 2 घंटे धरना देकर नारेबाजी की। पार्षदों ने बताया कि अधिकारियों के नहीं होने से लोगों के काम नहीं हो रहे हैं। इसके कारण समस्या हो रही है। करीब दो घंटे बाद नायब तहसीलदार प्रमोद शर्मा ने धरनारत लोगों को भरोसा दिया कि दो दिन के अंदर सक्षम अधिकारियों की नियुक्ति कर दी जाएगी। तब जाकर पार्षद शांत हुए और गेट का ताला खोला।

नगर के वार्डों पार्षदों एवं सभापतियों ने सुबह साढ़े दस बजे नगर पालिका गेट पहुंचकर ताला जड़ दिया और वहीं सभी पार्षद गेट के सामने नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठे रहे। ज्ञात हो कि एक मई से नगर पालिका में सक्षम अधिकारी के नहीं होने से नगर के लोगों के सभी आवश्यक कामकाज नहीं हो रहे हैं और सेवाएं चरमरा गई हैं। इसके चलते दर्जनभर पार्षदों ने पूर्व में विज्ञप्ति द्वारा नगरीय प्रशासन सचिव और उच्च अधिकारियों को वस्तु स्थिति से दो दिन पूर्व अवगत कराया गया था। जिसमें कहा गया था कि कार्यालय में मुख्य नगर पालिका अधिकारी या कोई सक्षम अधिकारी उपस्थित नहीं होने पर नगर पालिका भवन में तालाबंदी कर दी जाएगी।

दो दिन बाद सोमवार को दी गई चेतावनी के मद्देनजर सभी पार्षदों ने कोई भी सक्षम अधिकारी की नियुक्ति व दिए गए मांगों पर विचार न होते देख सुबह पालिका गेट पर ताला लगाकर डेरा डाल धरने पर बैठे रहे। इस दौरान बहुत से लोग पालिका में ताला लगा देखकर आपस में चर्चा करते रहे। धरना प्रदर्शन में पालिका उपाध्यक्ष दयालू गाड़ा, अनिता दुबे, प्रसन्ना शर्मा, बाॅबी चावला, ओम कुमारी साहू, दुकालू चक्रधारी, छन्नू साहू, रूपेंद्र चंद्राकर, भूपेंद्र सोनी, सौरभ जैन, दिलीप कंकरिया, मायाराम साहू सहित पार्षद उपस्थित थे। वहीं किसी अप्रिय घटना से निपटने थाना प्रभारी मथुरा सिंह दलबल के साथ मौजूद रहे।

नवापारा-राजिम। नगर पालिका कार्यालय में तालाबंदी कर धरना देते पार्षद।

2 घंटे बाद लिखित में आश्वासन दिया

करीब दो घंटा बीतने के बाद नायब तहसीलदार पालिका कार्यालय पहुंचे। उन्होंने धरने पर बैठे पार्षदों से बात कर लिखित में आश्वासन दिया कि अपने उच्च अधिकारियों से चर्चा कर दो दिन के अंदर सक्षम अधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी। इसका भरोसा मिलने पर धरने पर बैठे पार्षदों ने पालिका में लगाया गया ताला खोला गया। साथ ही दो दिन बाद सक्षम अधिकारी के नहीं आने पर पुनः आगे रणनीति पर विचार कर कार्रवाई की बात कहते हुए पार्षदों ने धरना समाप्त किया।

चिकित्सा अवकाश पर हैं पालिका सीएमओ

एक मई से मुख्य नगर पालिका अधिकारी विकास पाटले के चिकित्सा अवकाश का आवेदन देकर चले जाने और आज तक नहीं आने से नगर के लोगों से जुड़े सभी कामकाज ठप पड़े हैं। इसके चलते लोगों को नगर पालिका संबंधित कार्य करने में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। पालिका अधिकारी ने चिकित्सा अवकाश संबंधित सभी दस्तावेज नगरीय प्रशासन विभाग को भेजा। शासन की गलत नीति द्वारा स्थानांनतरण किए जाने के कारण मुख्य नगर पालिका अधिकारी उच्च न्यायालय के स्थगन आदेश पर कार्यरत हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nayapararajim

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×