Hindi News »Chhatisgarh »Nayapararajim» स्कूल में शिक्षा के साथ देशभक्ति की भावना जगाएं: कश्यप

स्कूल में शिक्षा के साथ देशभक्ति की भावना जगाएं: कश्यप

मंगलवार को रायपुर रोड स्थित पिपरौद गांव में शुरू हो रहे इंग्लिश मीडियम शिवांश इंटरनेशनल के शुभारंभ पर पहुंचे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 11, 2018, 03:05 AM IST

मंगलवार को रायपुर रोड स्थित पिपरौद गांव में शुरू हो रहे इंग्लिश मीडियम शिवांश इंटरनेशनल के शुभारंभ पर पहुंचे प्रदेश के शिक्षामंत्री केदार कश्यप ने कहा कि स्कूल चाहे सरकारी हो या निजी, बच्चों में शिक्षा के अलावा भारतीय संस्कृति, देशभक्ति के संस्कार का पाठ भी पढ़ाया जाए। तभी शिक्षा पूर्ण होगी। शिक्षा का अधिकार सभी के लिए है।

देहात में खुले इस तरह के स्कूल की सराहना करते हुए शिक्षामंत्री ने कहा कि वाकई यह हौसले का काम है। संचालक संजय उपाध्याय ने स्कूल में पढ़ाए जाने वाले कोर्स और आधुनिक प्रणाली के संबंध में आए हुए पालकों को विस्तार से बताया। विधायक धनेंद्र साहू ने ग्रामीण बच्चों को ज्यादा से ज्यादा इस स्कूल में प्रवेश के लिए मैनेजमेंट प्रयास करे। आज गरीब वर्ग भी अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाना चाहता है। उसे अवसर मिलना चाहिए। वित्त आयोग के अध्यक्ष चंद्रशेखर साहू ने शिक्षामंत्री को स्कूल शिक्षा के प्रति संवेदनशील बताते हुए हमेशा बेहतर करने की दिशा में अग्रसर बताया। यह स्कूल पढ़ाई के क्षेत्र में कीर्तिमान बनाए, ऐसी अपेक्षा है।

उद् घाटन

पिपरौद गांव में इंग्लिश मीडियम शिवांश इंटरनेशनल का शिक्षामंत्री ने शुभारंभ किया

अभनपुर ब्लॉक बन रहा एजुकेशन हब

अपेक्स बैंक अध्यक्ष अशोक बजाज ने अभनपुर ब्लॉक को तेजी से एजुकेशन हब के रूप में पहचान बनाने के लिए इस तरह की खुल रही शिक्षण संस्थाओं को कारण बताया। लोग उच्च शिक्षा के लिए बाहर जाते रहे हैं, अब शिक्षा उनके गांव-घर में उपलब्ध है। विधायक संतोष उपाध्याय ने पिपरौद में इस स्तर के स्कूल निर्माण को गौरव बताया। प्रदेश सरकार को शिक्षा के प्रति सतत प्रय|शील बताते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह के प्रयास की मैं सराहना करता हूं। मंच पर उपस्थित पालिका सभापति प्रसन्न शर्मा, खेमराज कोसले, सरपंच योगेश साहू आदि उपस्थित थे।

नवापारा राजिम. पिपरौद में दीप जलाकर स्कूल शुभारंभ करते शिक्षामंत्री व अतिथि।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nayapararajim

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×