• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Nayapararajim
  • नगर में पानी की समस्या, मांग को लेकर पालिका का विधायक कल करेंगे घेराव
--Advertisement--

नगर में पानी की समस्या, मांग को लेकर पालिका का विधायक कल करेंगे घेराव

नवापारा राजिम| सूख चुकी नदी और पेयजल की विकराल समस्या को लेकर विधायक धनेंद्र साहू के नेतृत्व में 12 अप्रैल को नगर...

Dainik Bhaskar

Apr 11, 2018, 03:05 AM IST
नवापारा राजिम| सूख चुकी नदी और पेयजल की विकराल समस्या को लेकर विधायक धनेंद्र साहू के नेतृत्व में 12 अप्रैल को नगर पालिका में जंगी प्रदर्शन किया जाएगा। ब्लॉक अध्यक्ष धनराज मध्यानी ने बताया कि प्रदर्शन 31 मार्च को जनसमस्या निवारण शिविर के दौरान पालिका प्रशासन, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को उस चेतावनी के तहत किया जाएगा, जिसमें विधायक ने सात दिन के अंदर पेयजल समस्या का निराकरण नहीं होने की सूरत में पालिका प्रशासन को जनआक्रोश के प्रति आगाह किया था।

विदित हो कि 20 करोड़ रुपए की लागत से नई जल आवर्धन योजना के तहत पिछले वर्ष पूरे नगर में पाइपलाइन विस्तार के साथ नगरवासियों को आश्वस्त किया गया था कि इस वर्ष मार्च में नई व्यवस्था से पेयजल सप्लाई की जाएगी। शिविर के दौरान पीएचई के सब इंजीनियर दुलना एनीकेट में पानी होने की सूरत में अगले आठ दिनों में नई सप्लाई लाइन खोलने की सफाई देने लगे।

जबकि पीएचक्यू और जल संसाधन विभाग के बीच इस वर्ष एनीकेट से पानी सप्लाई के लिए अग्रिम शुल्क वसूल लिया गया है। आज स्थिति बिल्कुल विपरीत है, एनीकेट सूखा है। त्रिवेणी तट रेतीला रेगिस्तान नजर आ रहा है, नदी में बोर कर पानी खींचकर आंशिक सप्लाई के अलावा टेंकरों से आपूर्ति की जा रही है। लोगों में व्यापक असंतोष है। 7 अप्रैल को विधायक ने पुन: रायपुर कलेक्टर से चर्चा की जिस पर उन्होंने सिर्फ आश्वासन दिया। अब अंतिम रूप से कल तक सुधार नहीं दिखने की सूरत में लोगों का प्रदर्शन तय है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..