• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Nayapararajim
  • सावन शुरू, सोमवार को बाबा गरीबनाथ महादेव का कांवरिए करेंगे जलाभिषेक
विज्ञापन

सावन शुरू, सोमवार को बाबा गरीबनाथ महादेव का कांवरिए करेंगे जलाभिषेक

Bhaskar News Network

Jul 29, 2018, 03:05 AM IST

Nayapararajim News - शनिवार को सावन प्रारंभ हो गया और 26 अगस्त श्रावण पूर्णिमा रक्षाबंधन के दिन समाप्त होगा। इस महीने सावन के चार सोमवार...

सावन शुरू, सोमवार को बाबा गरीबनाथ महादेव का कांवरिए करेंगे जलाभिषेक
  • comment
शनिवार को सावन प्रारंभ हो गया और 26 अगस्त श्रावण पूर्णिमा रक्षाबंधन के दिन समाप्त होगा। इस महीने सावन के चार सोमवार पड़ेंगे, जिसमें शिवभक्त व्रत पूजन करेंगे। खासकर सोमवार को शिव मंदिरों में जहां भीड़ लगेगी, वहीं कांवर यात्रियों का दल भगवा कपड़ों में बोल बम के साथ झुंड के झुंड पहुंचेंगे और श्री कुलेश्वर महादेव, बाबा गरीबनाथ, सोमेश्वर महादेव में जल चढ़ाएंगे। एक दिन पूर्व रविवार की शाम से शिव भक्तों का यहां आना प्रारंभ हो जाएगा और चूंकि सोमवार को भोले बाबा का दिन माना जाता है। इस दिन मेला सा माहौल रहेगा। शिव भक्तों के साथ ही मंदिर व्यवस्थापक व्यवस्था में जुट गए हैं।

वहीं दूसरी तरफ आज बारिश पूरे दिन नहीं हुई, सुबह बदली आकाश में छाई हुई थी और दोपहर बाद मौसम खुलने लगा और तेज धूप से उमस भरी गर्मी रही। जिस तरह से आषाढ़ में सावन की तरह काली घटाएं, बारिश, ठंडी हवा चली, उम्मीद थी कि बारिश का श्रेष्ठ महीना सावन का स्वागत भी बारिश की फुहारों से होगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सावन के पूरे महीनेभर जप, तप, व्रत और पूजा-अर्चना लोग करेंगे।

राजिम. बाबा गरीब नाथ महादेव।

X
सावन शुरू, सोमवार को बाबा गरीबनाथ महादेव का कांवरिए करेंगे जलाभिषेक
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन