• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Nayapararajim
  • बच्चों के लिए छात्रावास बनाने, विधानसभा चुनाव के लिए जनगणना का प्रस्ताव पारित
--Advertisement--

बच्चों के लिए छात्रावास बनाने, विधानसभा चुनाव के लिए जनगणना का प्रस्ताव पारित

Nayapararajim News - गरियाबंद के ग्राम मजरकट्टा में पटेल समाज की बैठक हुई। इसमें प्रदेश उपाध्यक्ष बृज लाल पटेल, जिला अध्यक्ष सोमनाथ...

Dainik Bhaskar

Aug 06, 2018, 03:05 AM IST
बच्चों के लिए छात्रावास बनाने, विधानसभा चुनाव के लिए जनगणना का प्रस्ताव पारित
गरियाबंद के ग्राम मजरकट्टा में पटेल समाज की बैठक हुई। इसमें प्रदेश उपाध्यक्ष बृज लाल पटेल, जिला अध्यक्ष सोमनाथ पटेल, कर्मचारी प्रकोष्ठ अध्यक्ष चित्रसेन पटेल, जिला सलाहकार फिरंगी पटेल, कैलाश पटेल, तहसील विष्णु पटेल, बसंत पटेल, सचिव हरिश्वर पटेल सहित सैकड़ों लोग उपस्थित हुए। बैठक में मुख्य से जिला मुख्यालय में छात्र-छात्राओं में लिए भव्य छात्रावास बनाने, आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुई जिला में जनगणना करने के लिए सर्व सम्मति से पारित हुआ। साथ ही सामाजिक पदाधिकारियों ने फलदार पौधे रोपे। तत्पश्चात समाज के बुजुर्गों और प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष सोमनाथ पटेल ने कहा कि बहुत जल्द जिला के सभी गांवों में जाकर चलो अभियान की शुरुआत की जाएगी। इसमें सभी गांव में जाकर युवा, महिला , कर्मचारी भाइयों को एकजुट किया जाएगा। साथ ही अब समाज का मुख्य कार्य समाज मे डॉक्टर , इंजीनियर, इंजीनियर, शिक्षक, पुलिस, कलेक्टर, जज, पैदा करने के लिए के लिए शिक्षा को ज्यादा प्राथमिकता देनी होगी। इसके लिए समाज अंतिम व्यक्ति तक जागरूकता फैलाने का काम प्रारंभ हो चुका है।

साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव के लिए समाज संगठित है, जो नेता या पदाधिकारी समाज के लोगों को उचित सम्मान देगा, उसे भारी बहुमत से विजय दिलाएंगे। शासन प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए गांव से प्रदेश तक सभी चुनाव में समाज के लोगों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि हमारा समाज संगठित, अनुशासित है। हमारे समाज के लोग आत्मनिर्भर व स्वाभिमानी हैं। समाज का संगठन अपने आप मे एक मिसाल है, जिसे सभी राजनीतिक दल बखूबी जानते हैं। हमारे समाज में भी हमारा विधायक सांसद पंच, सरपंच, जिला, सदस्य, बनाना होगा, तभी शासन हमारी बातों व मांगों को गंभीरता से सुनेगी। हम सब एकजुट होकर सभी राजनीतिक दलों से टिकट की मांग करेंगे। जो टिकट देगा, उसे जिताएंगे और जो टिकट नहींं देगा, उसे हराने में भी कोई कसक नही करेंगे।

विशेष अतिथि कर्मचारी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष ने कहा कि जिला गठन के बाद से पूरे जिला में सामाजिक संगठन की एकता व सक्रियता बढ़ी है। बहुत जल्द भव्य छात्रावास बनाकर समाज के बच्चों को जिला मुख्यालय में रहकर उच्च शिक्षा प्राप्त करेंगे। साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में पूरे जिला में जनगणना कार्य किया जाना बहुत ही सराहनीय कार्य है। साथ ही सामाजिक कुरातियों को दूर कर समाज के सभी कार्यों को आधुनिकता के साथ कार्य करने की बात कही। साथ ही हमारे आर्थिक सुदृढ़ता लाने के लिये परम्परा व्यवसाय खेती बाड़ी के साथ साथ अन्य व्यवसाय करने की बात कही।

कार्यक्रम में महामंत्री हरीश पटेल, मनोज पटेल, सलाहकार सुखराम पटेल, बसंत पटेल, कैलाश पटेल, पिलेश पटेल, लक्ष्मी नारायण पटेल, वेदलाल पटेल, देवी राम पटेल, हरिश्वर पटेल , हरिश्वर पटेल, त्रिलोक पटेल, जय पटेल, घनश्याम पटेल, हेमलाल पटेल, सहित सैकड़ों लोग उपस्थित हुए। संचालन कंड़ाडोंगर राज अध्यक्ष मनोज पटेल और आभार जिला उपाध्यक्ष नारायण पटेल ने किया।

ग्राम मजरकट्टा में पटेल समाज की बैठक के बाद पौधरोपण करते सामाजिक बंधु।

ग्राम मजरकट्टा में पटेल समाज की बैठक के बाद पौधरोपण करते सामाजिक बंधु।

बुजुर्गों का सम्मान करते हुए पटेल समाज के लोग।

आदर्श विवाह, मृत्यु भोज समाज में बंद हो

जिला के सलाहकार फिरंगी पटेल ने कहा कि समय के अनुसार सामाजिक नियमों में बदलाव होना चाहिए। समाज में आदर्श विवाह, मृत्यु भोज को बंद करने जैसे सकारात्मक सोच हमारे समाज में भी होने चाहिए। नशा, नाश की जड़ होती है, उसे पूरे जड़ से ही खत्म करना होगा।

X
बच्चों के लिए छात्रावास बनाने, विधानसभा चुनाव के लिए जनगणना का प्रस्ताव पारित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..