नयापराराजिम

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Nayapararajim
  • सुंदरकेरा में पोल में करंट आने से घास चल रही 10 भैंस मरीं, मुआवजे की मांग
--Advertisement--

सुंदरकेरा में पोल में करंट आने से घास चल रही 10 भैंस मरीं, मुआवजे की मांग

भास्कर न्यूज | नवापारा राजिम ग्राम सुंदरकेरा में बिजली पोल में करंट प्रवाहित होने से घास चर रही दस भैंस चपेट में...

Dainik Bhaskar

Jul 27, 2018, 03:10 AM IST
सुंदरकेरा में पोल में करंट आने से घास चल रही 10 भैंस मरीं, मुआवजे की मांग
भास्कर न्यूज | नवापारा राजिम

ग्राम सुंदरकेरा में बिजली पोल में करंट प्रवाहित होने से घास चर रही दस भैंस चपेट में आकर मौके पर ही मर गईं। करंट इतना तेज था कि पोल के 30 से 40 फुट की परिधि में झनझनाहट महसूस की गई। ग्रामवासियों ने तत्काल प्रभावित क्षेत्र को घेर वहां किसी को जाने नहीं दिया। साथ ही नवापारा पुलिस को सूचना दी गई। मृत सभी भैंस गांव के दूध डेयरी संचालक देवलाल यादव की हैं। सभी मृत भैसों का मूल्य 14 लाख रुपए बताया गई है।

गुरुवार सुबह 10:30 बजे गांव के सरकारी स्कूल के समाने स्थित विद्युत पोल में अचानक चिंगारी निकलने के साथ पूरे पोल में तेज करंट फैल गया। जमीन गीली होने के कारण उक्त घटना हुई। इस दौरान वहां कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। देखते ही देखते बिजली के रखरखाव की लचर व्यवस्था को लेकर गांव में लोगों में नाराजगी है।

घटना स्थल पर जुटे ग्रामवासियों ने चक्काजाम की तैयारी कर रहे थे। इस दौरान घटना की सूचना तत्काल उच्च अधिकारियों का दी गई है। सूचना पर एसडीएम हरवंश मिरी, तहसीलदार प्रमोद शर्मा, डीई विद्युत केएल वर्मा मातहतों के साथ पहुंचे। सभी की समझाइश और उचित मुआवजे के आश्वासन पर ग्रामीणों को राजी किया गया।

नवापारा राजिम. विद्युत करंट से मवेशियों की मौत से गुस्साए ग्रामीण ।

X
सुंदरकेरा में पोल में करंट आने से घास चल रही 10 भैंस मरीं, मुआवजे की मांग
Click to listen..