--Advertisement--

संचार क्रांति लाने अब बुजुर्ग भी तैयार

चुनावी सौगात के रूप में बंट रहे मोबाइल के आधे से ज्यादा उम्र दराज हितग्राही योजना संचार क्रांति की उस पीढ़ी के रूप...

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 03:11 AM IST
संचार क्रांति लाने अब बुजुर्ग भी तैयार
चुनावी सौगात के रूप में बंट रहे मोबाइल के आधे से ज्यादा उम्र दराज हितग्राही योजना संचार क्रांति की उस पीढ़ी के रूप में तैयार हुए हैं, जो अब संदेश पहुंचाने नाती-पोते के बदले मोबाइल को माध्यम बनाएंगे। अजूबे की तरह सेट को उलट पलट देख उसे इस्तेमाल करने के तौर तरीके से रूबरू हो रहे है।

सामुदायिक भवन की सीढ़ी पर समूह में बैठी ये अधेड़ महिलाएं पार्शद रूपेन्द्र चन्द्राकर, अपनी बहुएं एवं नई जनरेशन से सीखने का प्रयास कर रही हैं। श्रीचन्द्राकर ने बताया कि शुक्रवार को मेरे वार्ड की 127 महिला हितग्राही में से 80 से अधिक महिलाएं बुजुर्ग हैं, जिन्हें उक्त टच स्क्रीन स्मार्ट मोबाईल मिला है। इन में कुछ तो बड़ी आत्मविश्वासी हैं, और कुछ परिवार पर निर्भर हो इसका इस्तेमाल करेंगी। इनमें गीता कौशिक, सुभिया देवांगन, बोधनी साहू, कांति सेन, मुरही सोनकर, ढेलिया साहू आदि ने कहा कि कठिनाई तो होगी लेकिन तकनीक से रूबरू होना भी जरूरी है।

चुनाव पूर्व शासन द्वारा लगातार नित नई योजनाओं के द्वारा लोगों को उपकृत किया जा रहा है। इसी माह में मिल रही योजनाओं के लाभ को विरोधी भले खैरात भरा महीना बोल रहे हों लेकिन मतदाता के रूप में भीड़ बहुत खुश है। अब टिफिन, आबादी पट्टा, साइकिल और कर्मकार कल्याण मंडल की सौगातों की बारी है।

नवापारा राजिम. मोबाइल की रिंगटोन का सुखद एहसास लेतीं हितग्राही महिलाएं।

X
संचार क्रांति लाने अब बुजुर्ग भी तैयार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..