--Advertisement--

व्यक्तिगत पैन नंबर से टीडीएस कटौती, जपं सीईओ से शिकायत

Nayapararajim News - राजिम| शिक्षक पंचायत संवर्ग का इनकम टैक्स निर्धारण 2018-19 में भारी अनियमितता सामने आई है। शिक्षक पंचायत संवर्ग का...

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2018, 03:16 AM IST
व्यक्तिगत पैन नंबर से टीडीएस कटौती, जपं सीईओ से शिकायत
राजिम| शिक्षक पंचायत संवर्ग का इनकम टैक्स निर्धारण 2018-19 में भारी अनियमितता सामने आई है। शिक्षक पंचायत संवर्ग का टीडीएस आहरण अधिकारी को नियमित अपने टेन नंबर में टीडीएस की कटौती की जानी चाहिए। लेकिन यहां पर व्यक्तिगत पैन नंबर से कर की कटौती की गई है। यह भी 2018-19 का नहीं होकर 2017-18 में किया गया है। यह कटौती चालान 280 फॉर्म द्वारा हुआ है। फलता इनकम टैक्स की वेबसाइट पर कर्मचारियों के टीडीएस में किसी भी प्रकार का कर राशि प्रदर्शित नहीं हो रही है। शिक्षाकर्मियों ने जनपद पंचायत सीईओ को समस्या से अवगत कराया है।

संयुक्त शिक्षक पंचायत के संतोष ठाकुर, रेखू साहू, नरेश साहू, अरुण प्रजापति, नेतराम साहू, अशोक साहू, नेमू साहू, बलराम साहू, अजय श्रीवास ने अपनी समस्या को लेकर जनपद पंचायत के सीईओ महेश पटेल से मुलाकात कर अवगत कराया है। इन लोगों ने कहा कि सीईओ द्वारा वितरित फार्म 16 भी अमान्य है। फार्म 16 को इनकम टैक्स की साइट के ड्रेसेस पोर्टल से जनरेट नहीं किया गया है।

इससे यह सिद्ध होता है कि किसी भी शिक्षक पंचायत संवर्ग में 2018 -19 में किसी भी प्रकार के कर का भुगतान नहीं किया है। फार्म 26 तथा फार्म 16 का मेल नहीं हो पा रहा है। आशंका जताते हुए फिंगेश्वर ब्लॉक के समस्त शिक्षाकर्मियों को भविष्य में भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

X
व्यक्तिगत पैन नंबर से टीडीएस कटौती, जपं सीईओ से शिकायत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..