--Advertisement--

मापदंड के अनुसार चल रहा कॉलेज कि नहीं, नैक टीम ने देखा

भास्कर न्यूज | नवापारा राजिम राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद ने 26 जुलाई को महाविद्यालय के ग्रेडेशन के...

Dainik Bhaskar

Jul 28, 2018, 03:20 AM IST
मापदंड के अनुसार चल रहा कॉलेज कि नहीं, नैक टीम ने देखा
भास्कर न्यूज | नवापारा राजिम

राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद ने 26 जुलाई को महाविद्यालय के ग्रेडेशन के लिए आए नैक पीयर के तीन सदस्यीय टीम ने बेलभाठा अभनपुर स्थित नेताजी सुभाष कॉलेज का दो दिन निरीक्षण कर प्राचार्य को रिपोर्ट सौंपी। निरीक्षण यूजीसी नई दिल्ली द्वारा हर पांच साल में की जाती है ताकि सभी मापदंडों के अनुसार कॉलेज में सुविधा का विस्तार किया जा रहा है की नहीं। नैक पीयर टीम के प्रो. वाइस चांसलर डाॅ. जेएच पंचोली, आचार्य हेमचंद्र, को-ऑर्डिनेटर प्रो.आरजे रामटेके, एमबी खालसा कॉलेज इंदौर की प्राचार्य डाॅ. तरनजीत सूद उपस्थित थे। दो दिवसीय निरीक्षण के दौरान कॉलेज के शासी निकाय अध्यक्ष डाॅ. भूपेंद्र मिश्रा, सचिव आशुतोष मिश्रा, इं. सोमेश चंद्र पाण्डेय, गौरव मिश्रा व अन्य सदस्यों के साथ समस्त प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

दूसरे दिन-बीएड-बीपीएड के शिक्षण अभ्यास के लिए प्रयुक्त स्कूलों का निरीक्षण : निरीक्षण के दूसरे दिन बीएड, बीपीएड के शिक्षण अभ्यास के लिए प्रयुक्त स्कूलों के निरीक्षण के साथ अंतिम कार्यक्रम एक्सिट मीटिंग में नैक पीयर टीम ने प्राचार्य एवं को-ऑर्डिनेटर को निरीक्षण रिपोर्ट सौंपी। प्राचार्य डाॅ. वीके मिश्रा एवं डाॅ. योगेश अग्रवाल ने टीम को निरीक्षण में कॉलेज के विभिन्न पहलुओं पर जानकारी दी।

नैक टीम ने अभनपुर बेलभाठा के नेताजी सुभाष कॉलेज का दो दिवसीय निरीक्षण किया, रिपोर्ट प्राचार्य को सौंपी

नवापारा राजिम. प्राचार्य को निरीक्षण रिपोर्ट सौंपते नैक पीयर टीम के सदस्य।

बातचीत की, लाइब्रेरी, विभिन्न लैब, स्मार्ट क्लास रूम को देखा

नैक के सातों मानदंड के अनुसार कॉलेज में निरीक्षण के पहले दिन महाविद्यालय के प्राचार्य, आईक्यूएसी सदस्य, पालक, एलुमनी व छात्र-छात्राओं से परस्पर बातचीत कर विभिन्न जानकारियां ली गई। साथ ही महाविद्यालय अधोसंरचना, लाइब्रेरी, विभिन्न लैब, स्मार्ट क्लास रूम व विभिन्न स्थानों का निरीक्षण कर उन्नयन के लिए आवश्यक सुझाव दिए गए। इस मौके पर लंच ऑन मीटिंग में विवि में प्रो. स्वर्णलता सराफ, विभागाध्यक्ष, फार्मेसी संस्थान, पं. रविवि, रायपुर, छत्तीसगढ़ एवं उच्च शिक्षा विभाग से प्रतिनिधि के रूप में डाॅ. एसआर देशपांडेय, अपर संचालक, उच्च शिक्षा संचालनालय, नया रायपुर उपस्थित रहे, जिनसे कॉलेज के विभिन्न पहलुओं पर लंच के दौरान नैक पीयर टीम से चर्चा की गई।

X
मापदंड के अनुसार चल रहा कॉलेज कि नहीं, नैक टीम ने देखा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..