--Advertisement--

तुलसी खाने से दूर होते हैं असाध्य रोग

राजिम. चौबेबांधा में आयोजित मानसगान को सुनते हुए श्रद्धालु। भास्कर न्यूज|राजिम नगर से लगे गांव चौबेबांधा में...

Dainik Bhaskar

Apr 14, 2018, 03:50 AM IST
तुलसी खाने से दूर होते हैं असाध्य रोग
राजिम. चौबेबांधा में आयोजित मानसगान को सुनते हुए श्रद्धालु।

भास्कर न्यूज|राजिम

नगर से लगे गांव चौबेबांधा में आयोजित राज्यस्तरीय रामायण समारोह का यज्ञ एवं पूर्णाहुति पं. गुलाब शर्मा के मंत्रोचारण के साथ यज्ञ कुंड में आहुतियां डालकर की गई। भंडारे में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम का शुभारंभ सराईपाली से आए हुए वरिष्ठ रामायणी दयाराम साहू ने दीप जला कर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राम और रामायण दोनों महत्वपूर्ण हैं, जो राम को याद करते हैं, रामायण उसके जीवन में समा जाता है। तुलसीदास जी ने रामचरित मानस के रूप में घर-घर राम के चरित्र को पहुंचा दिया है। मां शारदा बालिका मानस परिवार रंजीतपुर कवर्धा की टीकाकार रेणुका साहू ने कहा कि तुलसी के पौधा से जीवनदायिनी शक्ति मिलती है। प्रतिदिन तुलसी के पूजन अर्चन करने से तथा उनके पत्ते का सेवन करने से कई प्रकार के असाध्य रोग समाप्त हो जाते हैं।

लक्ष्मी महिला मानस मंडली कुल्हाड़ी की गायक लक्ष्मी देवी साहू ने एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत कर समा बांधी। उन्होंने कहा कि राम ने समुद्र पार करने के लिए सेतु का निर्माण किया था, ठीक उसी प्रकार से हमें भी अपने जीव को ईश्वर तक पहुंचाने के लिए भक्ति रूपी सेतु का निर्माण खुद को करना होगा। श्री गीता संदेश बालिका मानस मंडली बहोरन की व्याख्याकार दामिनी साहू ने किष्किंधा कांड सुनाया। जय करुणामई महिला मानस परिवार की टीकाकार हेमलता साहू तथा ममतामई महिला मानस मंडली अरौद मगरलोड की सुशीला साहू ने महिलाओं पर अपनी बात रखी। श्रद्धा सुमन बालिका मानस मंडली पचपेड़ी धमतरी की दामिनी साहू के साथ ही उनकी पूरी टीम ने शानदार प्रस्तुति दी।

इस मौके पर दीपक साहू, तेज कुमार ध्रुव, चुम्मन पाल, वासुदेव साहू, तुलसी रामपाल, लालजी ध्रुव, तेज कुमार, काजल, शीतल, चित्रलेखा, तिलेश कुमार, हेमंत कुमार, होरीलाल साहू, दुर्गेश साहू, पुरुषोत्तम पाल, छोटू पाल सहित दर्जनों गांव के श्रोता बड़ी संख्या में उपस्थित थे। संचालन संतोष कुमार सोनकर, गणेश साहू और दीपक श्रीवास ने किया।

X
तुलसी खाने से दूर होते हैं असाध्य रोग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..