नयापराराजिम

--Advertisement--

छह जोड़े परिणय सूत्र में बंधे, 11 का रखा था लक्ष्य

भीमराव अंबेडकर जयंती के दूसरे दिन रविवार को हरिहर हाई स्कूल प्रांगण में 6 जोड़ों ने वैवाहिक वेदी के फेरे लेकर...

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2018, 04:05 AM IST
छह जोड़े परिणय सूत्र में बंधे, 11 का रखा था लक्ष्य
भीमराव अंबेडकर जयंती के दूसरे दिन रविवार को हरिहर हाई स्कूल प्रांगण में 6 जोड़ों ने वैवाहिक वेदी के फेरे लेकर दाम्पत्य जीवन की शुरुआत की। महिला एवं बाल विकास अभनपुर के सौजन्य से आयोजित निर्धन कन्या वैवाहिक समारोह में दोनों पक्षों के परिजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

परियोजना अधिकारी जागेश्वर साहू ने बताया कि विभाग ने 11 जोड़ों का लक्ष्य रखा था। 8 जोड़े ही मिले, उनमें से दो जोड़े में एक पहले ही वैवाहिक पाया गया, वहीं दूसरे में भी इसी तरह का कोई अवरोध था। नतीजतन 6 जोड़ों को ही पंडित के मंत्रोच्चार के साथ फेरे दिलाए गए। विभाग ने निर्धारित भेंट राशि एवं सामग्री सौंपी गई। आयोजन के दौरान टिकेंद्र साहू, दयालू गाड़ा, साधना सौरज, धनमती साहू आदि उपस्थित थे।

सामूहिक विवाह

महिला बाल विकास ने हरिहर हाईस्कूल प्रांगण में निर्धन कन्याओं का विवाह कराया, नवदंपतियों को सामग्री भेंट की

इन लोगों की शादी कराई गई

नगर की दो कन्याएं सविता व अंजली क्रमश: कोलर व फिंगेश्वर ब्याही गईं। वहीं बरोदा की कल्याणी ने नगर के सूरज के साथ फेरे लिए। लखौली की टिकेश्वरी गिरोला के सूरजभान के संग एवं चौबेबांधा की द्रोपती साहू कोपरा के ललित साहू के साथ परिणय सूत्र में बंधी। तोरला की मिताली ने परसकोल के अमरदास के साथ फेरे लिये। सभी वैवाहिक जोड़ों के सामने बैठे परिजन फेरे के दौरान हास-परिहास एवं चुहलबाजी करते रहे। जिसका आनंद पर्यवेक्षक, कार्यकर्ता और सहायिकाएं लेती रहीं।

नवापारा राजिम. हाईस्कूल प्रांगण में आयोजित समारोह में 6 जोड़ों की शादी कराई।

X
छह जोड़े परिणय सूत्र में बंधे, 11 का रखा था लक्ष्य
Click to listen..