--Advertisement--

रामायण की चौपाइयां मंत्र के सामान, राम की कृपा से तरक्की

रामायण की चौपाइयां मंत्र के समान हैं। देश में खूब तरक्की हो रही है, जो ईश्वर की कृपा है। प्रदेश में प्रेम और स्नेह...

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2018, 04:05 AM IST
रामायण की चौपाइयां मंत्र के सामान, राम की कृपा से तरक्की
रामायण की चौपाइयां मंत्र के समान हैं। देश में खूब तरक्की हो रही है, जो ईश्वर की कृपा है। प्रदेश में प्रेम और स्नेह भगवान रामचंद्र की कृपा है। उक्त बातें चौबेबांधा में राज्य स्तरीय रामायण सम्मेलन के समापन समारोह में पहुंचे प्रदेश के पूर्व पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री अमितेश शुक्ला ने कही।

उन्होंने शराब बेचने वाले को राक्षस की उपमा देते हुए कहा कि शराब की वजह से गरीब लोग की दिनचर्या खराब हो गई है। कुंभ के चलते 15 दिनों तक शराब बंद करने की मांग की गई थी, लेकिन मेरी मांग को अनसुना कर दिया गया। शराब से समाज गर्त में जा रहा है। उन्होंने लोगों को राम चरित मानस पूरे मन से सुनने की हिदायत दी। सम्मेलन में तीन दिनों में प्रदेश सहित महाराष्ट्र तथा ओडिशा की कुल 30 मानस मंडलियों ने प्रस्तुति दी। सभी को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में अध्यक्षता कर रहे श्रीराम दरबार मानस मंडली के अध्यक्ष बरत राम साहू ने कहा कि 40 वर्षों से गांव में श्रीराम की कृपा से रामायण सम्मेलन का आयोजन लगातार हो रहा है। विशेष अतिथि श्री राजीव लोचन जिला मानस संघ के सचिव मुन्ना लाल देवदास ने कहा कि चार का आंकड़ा बड़ा ही शुभ है। चौबेबांधा में 4 शब्द है, ठीक उसी तरह रामायण में भी 4 शब्दों का मेल है। छत्तीसगढ़ सोनकर समाज के प्रदेश उपमंत्री चेतन सोनकर ने कहा कि रामायण से लोगों में चेतना का विकास तेजी से होता है। इससे घर-परिवार में अच्छे संस्कार आते हैं तथा शांति का वातावरण निर्मित होता है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भाव सिंह साहू, गिरीश रजनी, दीपक सोनकर, विष्णु जागड़े, साहू समाज के परिक्षेत्र अध्यक्ष हुलास राम साहू उपस्थित थे। सभी अतिथियों का फूल माला से स्वागत किया गया।

अतिथियों ने भगवान राम की पूजा की। इस मौके पर गणेश राम साहू, नरेश रामपाल, चमन साहू, विशाल साहू, लतेलराम सोनकर, रमन श्रीवास, नेहरू श्रीवास, दीपक श्रीवास, सेवक भाई श्रीवास, पुनउ राम पटेल, नकछेड़ा राम साहू, लीला राम साहू, लोक गायिका माधुरी भट्ट, शायर जितेंद्र सुकुमार साहिर, तुला राम साहू सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। संचालन युवा साहित्यकार संतोष कुमार सोनकर मंडल ने किया।

प्रतियाेगिता

चौबेबांधा में आयोजित राज्यस्तरीय रामायण सम्मेलन में शामिल हुए पूर्व पंचायत मंत्री, मंडलियों को पुरस्कार बांट कर किया समापन

राजिम. चौबेबांधा में रामायण मंडलियों को सम्मानित करते हुए पूर्व मंत्री।

X
रामायण की चौपाइयां मंत्र के सामान, राम की कृपा से तरक्की
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..