• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Nayapararajim
  • चर्म रोग से पीिड़त 40 से अधिक लोगों का इलाज, दवाएं भी बांटीं
--Advertisement--

चर्म रोग से पीिड़त 40 से अधिक लोगों का इलाज, दवाएं भी बांटीं

Dainik Bhaskar

Apr 23, 2018, 04:20 AM IST

Nayapararajim News - भास्कर न्यूज | नवापारा राजिम विधायक निवास संगवारी में रविवार को आयोजित चर्म एवं असाध्य रोग चिकित्सा शिविर में...

चर्म रोग से पीिड़त 40 से अधिक लोगों का इलाज, दवाएं भी बांटीं
भास्कर न्यूज | नवापारा राजिम

विधायक निवास संगवारी में रविवार को आयोजित चर्म एवं असाध्य रोग चिकित्सा शिविर में अहमदाबाद से पहुंचे विशेषज्ञ डॉ. आरके जेसरानी ने 40 से अधिक मरीजों का इलाज किया। उन्होंने यहां के पर्यावरण असंतुलन, प्रदूषित पानी और मच्छरों के प्रकोप को मुख्य रूप से लोगों में व्याप्त बीमारियों का कारण बताया। सिंध सेवा मंडल द्वारा आयोजित इस शिविर में डॉक्टर ने चर्मरोग से पीड़ित मरीजों को इस बीमारी से होने वाले कारण एवं बचाव की जानकारी देते हुए नि:शुल्क दवाई भी बांटी।

जेसवानी ने कहा कि अंचल में फंगल इन्फेक्शन एवं सोराईसिस के मरीज ज्यादा पाए गए हैं। इससे बचाव के लिए शरीर के साथ इस्तेमाल किए जाने वाले कपड़ों के साथ स्वच्छता पर ध्यान देने को कहा। साथ ही कम से कम सरल एवं प्राकृतिक भोजन के उपयोग के साथ मानव त्वचा को प्रभावित करने वाले विकारों से बचाव की समझाइश दी।

आयोजन में संजय बंगानी, किशन सांखला सहित राकेश मध्यानी, अनिल छाबड़ा, आनंद आयल सिंघानी, जवाहर जिवनानी, अशोक पंजवानी, कमल नागवानी, कोमल गुनानी सहित अनेक सदस्यों ने अपनी सेवाएं दी।

गरीब व्यक्ति का करते हैं निशुल्क इलाज : डॅा. जेसरानी अहमदाबाद में अपनी क्लिनिक में रोज चर्मरोग एवं असाध्य रोगों का नि:शुल्क इलाज करते हैं। उसके बाद शेष समय रायपुर स्थित शंकरनगर क्लिनिक में सेवाएं देते हैं। उन्होंने कहा कि कभी भी कोई भी चर्मरोग से पीड़ित गरीब तबके का व्यक्ति नि:शुल्क इलाज के लिए संपर्क कर सकता है। इसके साथ ही आयोजित होने वाले स्वास्थ्य शिविर में नि:शुल्क सेवाएं देते रहते हैं।

नवापारा राजिम. मरीज का इलाज करते हुए डॉक्टर।

X
चर्म रोग से पीिड़त 40 से अधिक लोगों का इलाज, दवाएं भी बांटीं
Astrology

Recommended

Click to listen..