--Advertisement--

पीडीएस में मिला प्लास्टिक चावल, सैंपल लिया

Nayapararajim News - राजिम|आए दिन सरकारी राशन दुकानों में गरीबी रेखा के कोटा से मिले चावलों में प्लास्टिक चावल की शिकायत उपभोक्ताओं...

Dainik Bhaskar

May 06, 2018, 06:05 AM IST
पीडीएस में मिला प्लास्टिक चावल, सैंपल लिया
राजिम|आए दिन सरकारी राशन दुकानों में गरीबी रेखा के कोटा से मिले चावलों में प्लास्टिक चावल की शिकायत उपभोक्ताओं द्वारा की जा रही है। इसी तरह की शिकायत यहां से 6 किमी दूर ग्राम बकली के राशन दुकान में उपभोक्ता निर्मला बाई कुशल साहू ने की।

शनिवार को मौके पर पहुंची एसडीएम और खाद्य अफसर ने दुकान से चावल के सैंपल लेकर जांच के लिए रायपुर भेजा है। इसके अलावा उपभोक्ताओं और सेल्समैन से भी पूछताछ की है। उपभोक्ता महिला ने बताया कि 15 दिन पहले राशन दुकान चावल ले गई थी। शुक्रवार को 5 किलो चावल गांव के ही आटा चक्की वाले दादू दाऊ के पास पिसाई ले गई थी। 2 किलो आटा निकला, 3 किलो चावल प्लास्टिक होने से आटा नहीं बना। इस बात की जानकारी सरपंच प्रतिनिधि मुन्ना कुर्रे को शनिवार सुबह दी। उन्होंने एसडीएम मोनिका प्रधान सहित फूड इंस्पेक्टर को इसकी जानकारी दी। सभी अधिकारी दोपहर राशन दुकान पहुंचे और 10 से 15 उपभोक्ताओं और सेल्समैन से भी पूछताछ की। गोदाम में रखे चावल स्टॉक की भी जांच अधिकारियों ने की। एसडीएम ने बताया कि कुछ चावल को सैंपल लेकर जांच के लिए रायपुर भेजा जा रहा है। वहीं खाद्य निरीक्षक हेमंत बिडला का कहना है कि प्लास्टिक चावल की शिकायत मिली है। चावल और आटा को जब्त कर जांच के लिए राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला रायपुर भेजा जा रहा है। रिपोर्ट 15 दिन में आने पर ही कुछ कहा जा सकेगा।

राजिम. बकली दुकान से जब्त चावल।

X
पीडीएस में मिला प्लास्टिक चावल, सैंपल लिया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..