Hindi News »Chhatisgarh »Nayapararajim» हादसे में मृत का बाल आनंद समिति परिवार ने कराया अंतिम संस्कार

हादसे में मृत का बाल आनंद समिति परिवार ने कराया अंतिम संस्कार

नवापारा राजिम| लगभग लावारिस घोषित हो चुके नगर के एक युवा की लाश को बाल आनंद समिति परिवार के चलते सम्मानपूर्वक...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 06, 2018, 06:05 AM IST

नवापारा राजिम| लगभग लावारिस घोषित हो चुके नगर के एक युवा की लाश को बाल आनंद समिति परिवार के चलते सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार नसीब हो सका। नगर के किसान पारा बजरंग चौक निवासी ड्राइवर शंकर उर्फ गब्बर साहू (22) की मौत दो दिन पूर्व सड़क दुर्घटना के चलते मेकाहारा रायपुर में हो गई थी। परिवार में केवल वृद्ध मां फेकन बाई साहू (65) है। बेटे की मृत्यु के बाद मां लगभग मृतप्राय हो चुकी थी।

वह आर्थिक और शारीरिक रूप से इतनी कमजोर है कि बेटे की लाश लाकर उसका अंतिम संस्कार करने में भी सक्षम नहीं थी। बाल आनंद समिति ने बेटे का सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कराया। इस बात की जानकारी मृतक के मोहल्ले वासियों और बाल आनंद समिति परिवार के सदस्यों को हुई तो उन्होंने तत्काल फेकन बाई से संपर्क कर मेकाहारा साथ चलने मनाया। समिति के सदस्यों के साथ वृद्धा मेकाहारा पहुंची और बेटे की लाश को लेकर नवापारा आई। समिति के सदस्यों ने नगर के मुक्तिधाम में मृतक का अंतिम संस्कार पूरे वैदिक कर्मकांड के साथ दशगात्र कार्यक्रम भी संपन्न कराया। इस कार्य में सहयोग देने वाले पार्षद बाॅबी चावला और छन्नू साहू का कार्य सराहनीय रहा। मृतक की मां ने समिति के सदस्यों देवेन्द्र सेन, जितेन्द्र बया, हरि ध्रुव, तुलसी साहू, खूबलाल साहू, संतोष पाटकर, साधु विश्वकर्मा, पप्पू पाटकर, ढेलू साहू, भावेश ठाकुर, अशोक साहू के प्रति आभार व्यक्त किया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nayapararajim

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×