--Advertisement--

खाड़ी में कमजोर तूफान से आए बादल, कम हो गई रात की ठंड

राजधानी में दिनभर छाए रहे बादल। मरीन ड्राइव का एक नजारा।

Dainik Bhaskar

Nov 15, 2017, 07:01 AM IST
Clouds coming from weak storms in the Gulf, reduced the cold of the night

रायपुर। रायपुर में मंगलवार को ठंड थोड़ी कम हो गई। रात का तापमान 19 डिग्री के ऊपर तक पहुंच गया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले एक-दो दिन ठंड में कमी रहेगी। इसके बाद ठंड बढ़ेगी।

- खाड़ी में हल्का तूफान बनने और हवा की दिशा दक्षिण-पश्चिम होने के कारण पूरे प्रदेश में बादल रहे हैं। इस वजह से दक्षिण छत्तीसगढ़ तथा रायपुर संभाग में रात का तापमान बढ़ गया है। रायपुर में रात में तापमान 19.2 डिग्री पहुंच गया। यह सामान्य से तीन डिग्री तक ज्यादा है।

- पिछले दिनों रायपुर में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री तक पहुंच गया था। इस तरह दो दिन में तापमान में दो डिग्री की वृद्धि हो गई है। इस वजह से ठंड कम हुई है। रायपुर के अलावा दुर्ग और राजनांदगांव में भी यही स्थिति है। बस्तर संभाग के जगदलपुर में तापमान 18.8 डिग्री पहुंच गया है। यहां भी पारा सामान्य से तीन डिग्री तक ज्यादा है। पेंड्रारोड और अंबिकापुर में भी तापमान 13 डिग्री है। यहां पारा 12 डिग्री तक गिर चुका है।

- मौसम विज्ञानियों के अनुसार दक्षिणी छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे के दौरान कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। रायपुर में मौसम सामान्यत शुष्क रहेगा। न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

X
Clouds coming from weak storms in the Gulf, reduced the cold of the night
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..