--Advertisement--

पड़ाेसियाें ने लड़की को इस हालत में पकड़ा, कपड़े फाड़े और बनाया वीडियो

पड़ोसियों को उक्त मकान में देह व्यापार चलने का संदेह था। इसे लेकर लोगों में आक्रोश था।

Danik Bhaskar | Nov 23, 2017, 05:11 AM IST

कोरबा-बांकीमोंगरा(रायपुर). बांकीमोंगरा थाना से 1 किलोमीटर दूर गजरा बस्ती स्थित है। जहां एक मकान में बेवा महिला अकेली रहती है। लंबे समय से उसके यहां बाहरी महिला-लड़कियों समेत युवकों का आना-जाना चल रहा था। पड़ोसियों को उक्त मकान में देह व्यापार चलने का संदेह था। इसे लेकर लोगों में आक्रोश था।


सोमवार को वहां बाहर से 3 महिला व 1 लड़की पहुंची थी। जो मंगलवार को भी वहां रूकी थी। इसकी जानकारी होने पर मोहल्ले की महिलाएं एकत्रित हुए। रात लगभग 8 बजे कुछ महिलाएं वृद्धा के घर पहुंची। जहां वृद्धा नहीं थी लेकिन वे चारों मौजूद थे। जिन्हें बाहर बुलाकर पहले पीटा गया। उनमें से एक महिला को घसीटते हुए उसके कपड़े फाड़ दिए गए। इसके बाद महिलाओं ने हाथ में कंैची लेकर बारी-बारी उनकी चोटी काटी गई। इस दौरान वहां लोगों की भीड़ लगी थी। जिसमें पुरूष भी मौजूद थे। जो मोहल्ले में गलत काम करने की बात कहते हुए गाली-गलौच कर रहे थे। करीब आधे घंटे तक यह घटनाक्रम चलता रहा। मोबाइल पर इसकी वीडियो भी बनाई गई। घटना के बाद चारों को भगा दिया गया। बुधवार को घटना की वीडियो वायरल हो गई।

लोगों ने पहले कई बार समझाया, महिला नहीं मानी
मोहल्ले के रामदास ने बताया कि बेवा महिला के यहां लंबे समय से देह व्यापार चलने का संदेह था। कई बार लोगों ने उसे ऐसा नहीं करने की समझाइश दी। लेकिन वह नहीं मानी। पुलिस से शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। इसलिए महिलाएं खुद ही सबक सिखाने के लिए सामने आ गई। बस्ती की महिलाओं ने कलेक्टर-एसपी से भी इसकी शिकायत की।

मेहमानी में आए थे, मैं बेटे के घर गई थी
जिस महिला के घर देह व्यापार चलने का संदेह था। उसने बताया कि महिलाओं समेत चारों लोगों उसके पहचान के हंै। जो मेहमानी में उसके घर आए थे। जिन्हें मंगलवार को वह घर रखवाली के लिए छोड़कर अपने बीमार बेटे को देखने उरगा गई थी। घर लौटी तो घर का दरवाजा खुला हुआ था। वे नहीं थे। झूठे आरोप लगाकर उन्हें पीटा है।

रिपोर्ट करने कोई नहीं आया, जांच जारी
बांकीमोंगरा बस्ती में देह व्यापार के संदेह पर महिलाओं के साथ की गई घटना की रिपोर्ट करने कोई सामने नहीं आया। मामले में एफआईआर के बाद जांच की जा रही है। जिस महिला के घर में वे महिलाएं रूकी थी वहां से जानकारी लेने पर उनके बिलासपुर के होने की जानकारी मिली है। उनकी पतासाजी की जा रही है। आगे उनके बयान व जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

सार्वजनिक स्थान पर महिलाएं हुईं अपमानित
एएसपी तारकेश्वर पटेल ने बताया कि बांकीमोंगरा क्षेत्र में बाहर से आई महिलाओं के साथ सार्वजनिक स्थान गाली-गलौच करते हुए उनके बाल काट दिए गए। इस तरह उन्हेंं अपमानित करते हुए बेइज्जत किया गया। घटना की वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर बांकीमोंगरा थाना में 4 महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। मामले में आगे जांच की जा रही है।