Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» ITBP Headquarter Will Be Shifted To Nandgaon

नक्सलियों से निपटने नई रणनीति, नांदगांव शिफ्ट किया जाएगा आईटीबीपी हेडक्वार्टर

आईटीबीपी के नए हेडक्वार्टर में राजनांदगांव मेयर अधिकारियों ने पौधे लगाए।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 18, 2017, 07:19 AM IST

  • नक्सलियों से निपटने नई रणनीति, नांदगांव शिफ्ट किया जाएगा आईटीबीपी हेडक्वार्टर

    भिलाई(रायपुर)। आईटीबीपी का भिलाई हेडक्वार्टर राजनांदगांव में शिफ्ट होने जा रहा है। पखवाड़े भर में आईटीबीपी के डीआईजी और उनकी टीम यहां पहुंच जाएगी। जिसके बाद जिले में नक्सल मोर्चे की प्लानिंग बनाने में आसानी होगी। जनवरी से आपरेशन तेज होगा।

    - अब तक अलग-अलग जगह हेडक्वार्टर होने के कारण दोनों ही डिपार्टमेंट्स में तालमेल की कमी भी देखने को मिली। हालांकि अफसर इसे नकारते आए। लेकिन कुछ हद तक यह साफ भी हुआ। अब बेहतर समन्वय के साथ काम होगा, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है।

    - दिसंबर से नई रणनीति के साथ उतरेंगे: कहाजा रहा है कि दिसंबर से नई रणनीति के साथ जवानों की टीम जंगल में उतरेगी। आईटीबीपी के लिए पुराने एसपी कार्यालय को तैयार कर दिया गया है। वहां आईटीबीपी के डीआईजी बैठेंगे।

    छग-एमपी और महाराष्ट्र सीमा में होगा ऑपरेशन
    - बस्तर संभाग और राजनांदगांव जिले में औंधी-मानपुर सीमा से लगे इलाके में पैरामिलिट्री फोर्स के लगातार दबाव बनाने से नक्सलियों को अपनी रणनीति में फेरबदल करना पड़ा। अब वे राजनांदगांव में डोंगरगढ़ से लगे महाराष्ट्र और कवर्धा जिले से लगे मध्यप्रदेश सीमा में सक्रिय है।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ITBP Headquarter Will Be Shifted To Nandgaon
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×